Muzaffarpur आई हॉस्पिटल कांड के पीड़ितों से मिलने पहुंचे Chirag Paswan, कहा- CM तो इलाज कराने दिल्ली जाते है, गरीब कहां जाए ?

लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के अध्यक्ष चिराग पासवान ने गुरुवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधा। दरअसल मुजफ्फरपुर में गलत ऑपरेशन के कारण अपनी आंखों की रोशनी गंवाने वाले पीड़ितों से नीतीश ने अब तक मुलाकात नहीं की है। यही वजह है कि वो चिराग के निशाने पर हैं।




मुजफ्फरपुर के जुरान छपरा रोड स्थित एक नेत्र अस्पताल में 22 नवंबर से 27 नवंबर के बीच मोतियाबिंद के ऑपरेशन के लिए शिविर लगाया गया था। जिसमें कम से कम 65 व्यक्तियों का मोतियाबिंद का ऑपरेशन हुआ था। जिसके कुछ दिनों बाद गंभीर संक्रमण के कारण, डॉक्टरों ने 25 से अधिक रोगियों का ऑपरेशन कर आंखों को निकाल दिया था, जिससे शरीर के अन्य हिस्सों में संक्रमण न फैले।


उन्होंने कहा, राज्य में ऐसी घटना हुई मुख्यमंत्री वहां पीड़ितों से मिलने नहीं गए। अगर वह अपने एसी कक्ष से बाहर नहीं निकलेंगे तो समस्या की तह तक कैसे पहुंचेंगे।


मुजफ्फरपुर में पीड़ितों से मुलाकात के बाद पासवान ने कहा, आप नहीं जान सकते कि इतनी बड़ी घटना का वास्तविक कारण क्या होगा।


चिराग पासवान ने कहा, मैंने उन्हें उस समय सुझाव दिया था जब उन्होंने बिहार में शराबबंदी लागू की थी, लेकिन उन्होंने इसे लागू करने से पहले आम आदमी का फीडबैक नहीं लिया। जिसके परिणाम राज्य में आज देखे जा सकते हैं।


घटना के बाद मानवाधिकार आयोग ने बिहार के मुख्य सचिव से की गई कार्रवाई की रिपोर्ट मांगी है। अस्पताल ने गलत ऑपरेशन के लिए नेत्र रोग विशेषज्ञ एनडी साहू को जिम्मेदार ठहराया है।

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.