बड़ी खबर : विदेश से पटना आए 5 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव, अब वायरस के स्ट्रेन को लेकर होगी जिनोम सिक्वेंसिंग

विदेश यात्रा से पटना आए 5 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। इसमें 2 सिंगापुर और 3 नेपाल से आए हैं। एक साथ 5 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने से हड़कंप मच गया है। स्वास्थ्य विभाग में कांटेक्ट ट्रेसिंग और सैंपल कलेक्शन के साथ अब जिनाेम सिक्वेंसिंग की तैयारी चल रही है। स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि संक्रमितों के संपर्क में आए लोगों की जांच की तैयारी की जा रही है। सिविल सर्जन डॉ विभा कुमारी का कहना है कि जांच का दायरा बढ़ाया जा रहा है।




विदेश से आए लोग बन रहे चुनौती
पटना में विदेश से आने वाले ही चुनौती बन रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग से जुड़े सूत्रों की मानें तो गुरुवार को 5 ऐसे लोगों की रिपोर्ट आई है जो विदेश यात्रा से पटना आए हैं। सूत्रों का कहना है कि इसमें दो सिंगापुर से पटना आए है और 3 नेपाल से पटना आए हैं। कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद से हड़कंप मचा है। स्वास्थ्य विभाग लगातार बैठक कर रहा है। ऐसे में लोगों को ट्रेस करने के साथ उनके संपर्क में आए लोगों की भी जांच कराई जा रही है।


दुबई से आए दो यात्री पहले ही पॉजिटिव
पटना में दुबई से आने वाले दो लोगों की रिपोर्ट पहले ही पॉजिटिव आई है और अब तक उनकी जिनोम सिक्वेंसिंग भी नहीं हो पाई है। अब गुरुवार को 5 अन्य लोग कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। इसमें सिंगापुर से आने वालों के साथ नेपाल से आए लोग शामिल हैं। सूत्रों की मानें ताे स्वास्थ्य विभाग में विदेश से आए लोगों की रिपोर्ट आने के बाद हड़कंप मचा है। ऐसे लोगों की पूरी कांटेक्ट हिस्ट्री के साथ ट्रवेल हिस्ट्री खंगाली जा रही है। सिविल सर्जन पटना डॉ विभा कुमारी का कहना है कि सुरक्षा को लेकर अलर्ट है। उनका कहना है कि अभी सूची नहीं मिली है सूची मिलने के बाद संपर्क में आए लोगों की लिस्ट बनाकर जांच कराई जाएगी।

INPUT: Bhaskar

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *