Cylinder ब्लास्ट से दहला Bihar का ये जिला, एक के बाद एक 21 गैस सिलेंडर में हुए विस्फोट

भागलपुर का नवगछिया बाजार शुक्रवार को गैस सिलेंडरों के धमाके से दहल उठा। एक के बाद एक 21 सिलेंडरों में विस्फोट से काफी दूर तक के इलाके में दहशत फैल गई। आग की लपटों में काफी सामान जलकर राख हो गया और पूरे इलाके में अफरातफरी मच गई।




आसपास के लोग घर छोड़कर भाग खड़े हुए। पुलिस प्रशासन की टीम और फायर ब्रिगेड को मौके पर बुलाया गया है। आग को काबू में करने का प्रयास किया जा रहा है। फिलहाल आग का कारण पता नहीं चल सका है। धमाके के पीछे अवैध सिलेंडर रिफिलिंग को कारण बताया जा रहा है।


पुलिस अधिकारियों की मानें तो नवगछिया बाजार स्थित नौनियापट्टी के एक घर में अवैध तरीके से गैस सिलेंडरों में रिफिलिंग का काम हो रहा था। इसी दौरान दोपहर करीब तीन बजे कहीं से निकली चिंगारी ने आग का रूप धारण कर लिया और सिलेंडरों में विस्फोट शुरू हो गया। मौके पर मौजूद लोग आग लगते ही भाग खड़े हुए। विस्फोट की आवाज और आग के कारण आसपास के लोगों ने भी अपने घर खाली कर भाग खड़े हुए।


जैसे-जैसे विस्फोट की आवाज बढ़ी लोगों में दहशत भी बढ़ती चली गई। फिलहाल दो लोगों के घायल होने की जानकारी मिली है। चार दमकल से आग पर काबू करने का प्रयास किया जा रहा है। एसडीओ और एसडीपीओ घटनास्थल पर कैंप कर रहे हैं। पुलिस ने मौके से 63 गैस सिलेंडर जब्त भी किया है। इलाके में बड़ी संख्या में पुलिस वालों की तैनाती कर दी गई है। आसपास के लोगों के मकानों को नुकसान की बात भी कही जा रही है।

INPUT: Hindustan

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.