Bihar में ट्रेनी महिला दरोगा ने खुद को गोली मारकर सुसाइड किया, अंदर से बंद था कमरा, हाथ में पिस्टल मिली

दरभंगा। बिहार (Bihar) के दरभंगा (Darbhanga) जिले में एक सनसनीखेज घटना सामने आई है। यहां एक ट्रेनी महिला दरोगा (Trainee female sub inspector) ने खुदकुशी कर ली।




महिला दरोगा दरभंगा के विश्वविद्यालय थाने में पोस्टेड थीं। उन्होंने सर्विस रिवॉल्वर से खुद को गोली मारी है। इस सनसनीखेज कांड से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है। ट्रेनी महिला दरोगा सुपौल (Supaul) जिले की रहने वाली थी।

महिला दरोगा लक्ष्मी कुमारी (Laxmi Kumari) 2018 में सब इंस्पेक्टर की पोस्ट के लिए चुनी गई थीं। इस समय वे ट्रेनी के तौर पर काम कर रही थीं। SI लक्ष्मी ने गुरुवार रात करीब 12 बजे से 2 बजे के बीच सर्विस रिवाल्वर से गोली मारकर खुदकुशी कर ली। गोली सिर में मारी गई है। ये घटना श्यामा माई मंदिर परिसर स्थित पुलिसकर्मियों के लिए बनाए गए क्वार्टर में हुई है। इसकी जानकारी शुक्रवार सुबह तब मिली, जब लक्ष्मी की साथी और प्रशिक्षु SI ड्यूटी समाप्त होने पर क्वार्टर पर गईं। कमरा अंदर से बंद था। खटखटाने के बाद भी जब लक्ष्मी ने कमरा नहीं खोला तो उसने इसकी सूचना पुलिस अधिकारियों को दी गई।


जांच के लिए मुजफ्फरपुर से फॉरेंसिक टीम बुलाई
पुलिस का कहना है कि कमरा खोला गया तो जमीन पर प्रशिक्षु SI लाश पड़ी थी। दाहिने हाथ में सर्विस रिवाल्वर थी। लक्ष्मी की शादी नहीं हुई थी। घरवाले रिश्ते देख रहे थे। एक-दो जगह बातचीत चल रही थी। फिलहाल, घटना की जांच के लिए मुजफ्फरपुर से फॉरेंसिक (FSL) की टीम बुलाई गई। साथियों ने बताया कि हाल ही में लक्ष्मी ने एक स्कूटी ली थी और यहां ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय थाने में पोस्टेड थीं।


सुपौल की रहने वाली थी महिला एसआई
घटना की सूचना के बाद लक्ष्मी के पिता त्रिलोकी प्रसाद साह सुपौल से दरभंगा आ गए हैं। दरभंगा के सिटी एसपी अशोक कुमार प्रसाद और एसडीपीओ सदर कृष्ण नंदन कुमार भी घटनास्थल पर पहुंचे। सिटी एसपी अशोक कुमार प्रसाद ने बताया कि गुरुवार की देर रात 12 से 2 बजे के बीच लक्ष्मी ने अपने ही सर्विस रिवाल्वर से खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली है। उन्होंने यह भी कहा कि आत्महत्या के अलावा दूसरे एंगल से भी घटना की जांच की जा रही है। उन्होंने कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही पूरी जानकारी मिल पाएगी। लक्ष्मी के परिजन से भी पूछताछ की जा रही है।

INPUT:Asianet news हिंदी

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.