BRA बिहार यूनिवर्सिटी में नकल करने से रोका तो छात्रों ने कर दी शिक्षकों की पिटाई, Answer शीट फाड़ने का प्रयास

परीक्षा में नकल करने से रोकने पर छात्रों ने जमकर उत्पात मचाया। शिक्षकों के साथ मारपीट की गई। मामला मुजफ्फरपुर स्थित यूनिवर्सिटी का है। शुक्रवार को एग्जाम हॉल में MCA की परीक्षा चल रही थी। इसी दौरान एक छात्र को चोरी करने के आरोप में वीक्षकों ने पकड़ा। उसे एक्सपेल्ड कर बाहर निकाल दिया।




उक्त छात्र ने बाहर निकलकर अपने साथियों को कॉल कर बुला लिया। दर्जनों की संख्या में पहुंचे छात्र अचानक से परीक्षा हॉल में प्रवेश कर गए। शिक्षक नवल किशोर और अनिल कुमार अमितेश के साथ मारपीट करने लगे। आंसर सीट फाड़ने का प्रयास करते हुए जमकर उत्पात मचाने लगे। गार्ड के साथ भी धक्का मुक्की हुई।


सूचना मिलने पर विवि थाना, काजीमोहम्मदपुर थाना और QRT की टीम मौके पर पहुंची। पुलिस को देखकर सभी भागने लगे। इस दौरान एक सिपाही के साथ हाथापाई भी की गई। QRT ने उत्पात मचाने वाले छात्रों पर डंडा भांजना शुरू किया। जवानों ने भाग रहे एक छात्र को दबोच लिया। उसे काजीमोहम्मदपुर पुलिस के हवाले कर दिया गया। इसके बाद काफी संख्या में पुलिस फोर्स में छात्रावास में छापेमारी भी की। लेकिन, वहां से कुछ बरामद नही हुआ। उत्पात मचाने वाले सभी छात्र फरार हो गए थे।


घटना को लेकर सेंटर सुपरिटेंडेंट शिवानन्द सिंह ने बताया कि परीक्षा के दौरान एक छात्र नकल कर रहा था। जिसे पकड़ लिया गया था। उसे एक्सपेल्ड कर दिया गया। इसी के बाद उसने अपने साथियों के साथ मिलकर जमकर उत्पात मचाया। उनकी पहचान कर ली गयी है। नामजद FIR दर्ज कराया जाएगा। वहीं विवि थानेदार श्रीकांत प्रसाद ने कहा कि स्थिति शांतिपूर्ण है। परीक्षा सुचारू रूप से चल रही है। जिन छात्रों ने हंगामा किया था। उनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

INPUT: Bhaskar

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *