नरकटियागंज-रक्सौल रेलखंड पर इलेक्ट्रिक ट्रेन का ट्रायल छह को, पूर्व मध्य रेलवे ने जारी की सूचना

मुजफ्फरपुर। नरकटियागंज-रक्सौल रेलखंड पर विद्युतीकरण का काम पूरा कर लिया गया है। इस रेलखंड पर अगले साल छह जनवरी से ट्रायल के तौर पर इलेक्ट्रिक ट्रेन चलने लगेगी।




इस संबंध में पूर्व मध्य रेलवे के निर्माण विभाग के मुख्य विद्युत अभियंता ने सूचना जारी की है। इसे लेकर उन्होंने अलर्ट भी किया है।


छह जनवरी से विद्युतीकरण परियोजना के तहत रेलखंड पर लगे 25 हजार वोल्ट के हाईटेंशन तार में बिजली चालू कर दी जाएगी। इसके बाद रेलखंड पर ट्रायल शुरू हो जाएगा। ट्रायल में सब सामान्य होने पर सीआरएस के निरीक्षण के बाद यात्री ट्रेनों के परिचालन की मंजूरी दी जाएगी। इसके बाद नरकटियागंज व रक्सौल के बीच इलेक्ट्रिक ट्रेनें चलने लगेंगी।


मेमू सवारी गाड़ी का परिचालन हो सकेगा। छह जोड़ी ट्रेनों की रफ्तार बढ़ने से यात्री कम समय में यात्रा पूरी कर सकेंगे। हाल में ही रक्सौल व सीतामढ़ी रेलखंड का विद्युतीकरण होने के बाद सीआरएस ने निरीक्षण किया था। इस संबंध में पूर्व मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि नरकटियागंज-रक्सौल रेलखंड पर विद्युतीकरण का काम पूरा हो चुका है। इससे पूर्वी व पश्चिमी चंपारण के यात्रियों की दोनों स्टेशन के बीच यात्रा आसान हो जाएगी।

INPUT: Hindustan

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.