किसानों के लिए अच्छी खबर : मुजफ्फरपुर में पहुंची तीन रैक डीएपी, आज से मिलने लगेगी खाद

मुजफ्फरपुर। नारायणपुर अनंत स्टेशन पर शनिवार देर रात डीएपी की रैक पहुंच गयी। रविवार की सुबह से ही विक्रेता रैक प्वाइंट के पास पहुंचने लगे। अलग-अलग रैक प्वाइंट से सुबह से ही डीएपी खाद का बैग अनलोड होना शुरू हो गया।




दोपहर बाद कई जगह किसानों को खाद मिलनी भी शुरू हो गयी। सोमवार से सभी चिह्नित उर्वरक विक्रेता के यहां से किसानों को खाद मिलनी शुरु हो जाएगी। अभी तीन कंपनियों की रैक आई है, जिसमें इफको, पीपीएल व आइपीएल शामिल है। इसमें सबसे अधिक डीएपी की मात्रा है।


इफको कंपनी के प्रबंधक कुमार सुरेन्द्र सिंह ने बताया कि इफको की डीएपी 1491.25 एमटी पहुंची है, जबकि इफको की एनपीके खाद 367. 25 एमटी आयी है। सुबह में ही सभी छह थोक विक्रेताओं को बुलाया गया और प्रखंड एवं जिले के संबधित उवर्रकर विक्रेतओं के यहां खाद भेजी जाने लगी है। वहीं, इसके अलावा आईपीएल की डीएपी 16 सौ एमटी पहुंची है, जबकि पीपीएल कंपनी की 12 सौ एमटी डीएपी पहुंच चुकी है। सभी कंपनियों की डीएपी अलग-अलग रैक प्वाइंट पर लगायी गयी है और युद्ध स्तर पर अनलोड कर उसे विक्रेतओं तक पहुंचाया जा रहा है। बताया कि 15 दिसंबर से पूर्व और कंपनियों की उर्वरक की खेप पहुंचेगी।

INPUT:Hindustan

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.