बिहार पंचायत चुनाव: आज थम जाएगा पहले चरण के प्रचार का शोर, 858 प्रत्याशी निर्विरोध निर्वाचित

बिहार पंचायत चुनाव 2021 के प्रथम चरण के लिए आज शाम 5 बजे प्रचार का शोर थम जाएगा। इस चरण में 24 सितंबर को मतदान होना है। इस बीच चार पदों के लिए 858 उम्मीदवार निर्विरोध निर्वाचित घोषित कर दिए गए हैं। इनमें सर्वाधिक 830 उम्मीदवार पंच के पद पर निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं।




सभी वोटर्स की होगी बायोमेट्रक जांच
पंचायत चुनाव के पहले चरण में राज्य के 10 जिलों में 24 सितंबर को मतदान होना है। 10 जिलों के 12 प्रखंडों में चुनाव हो रहे हैं। इसको लेकर आज शाम 5 बजे प्रचार का शोर थम जाएगा। मतदान के लिए सभी जिलों में तैयारी को अंतिम रूप दे दिया गया है। संबंधित चुनाव क्षेत्र में निर्वाची पदाधिकारियो और मतदान कर्मियों को समय से कार्य स्थल पर पहुंचने का निर्देश दे दिया गया है। सभी मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की बायोमेट्रिक जांच की जाएगी।


इसके लिए तकनीकी कर्मियों की प्रतिनियुक्ति की गई है। पहले चरण के चुनाव में शामिल होने वाले उम्मीदवारों को नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि से 11 दिन चुनाव प्रचार करने के लिए मिले हैं। आज शाम 5 बजे के बाद उम्मीदवार खुले तौर पर अपने समर्थकों के साथ प्रचार नहीं कर सकते हैं। व्यक्तिगत रूप से मिलने जुलने की छूट उन्हें दी गई है।

INPUT: Hindustan

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.