Muzaffarpur Smart City के आधा दर्जन योजनाओं पर काम जारी, जल्द बदली दिखेगी शहर की सूरत

मुजफ्फरपुर: बहुत जल्द सरैयागंज, सूतापट्टी एवं इस्लामपुर मंडी एक रंग में नजर आएगी। स्मार्ट सिटी मिशन के तहत इन मंडियों के फेस लिफ्टिंग का काम शुरू हो गया है। कार्य के लिए चयनित एजेंसी श्रीराम सागर कंस्ट्रक्शन ने इसे मूर्त रूप देने के लिए मंगलवार से सर्वे का काम शुरू किया। इस योजना पर 28.91 करोड़ रुपये खर्च होने हैं।




योजना के तहत सरैयागंज रोड, सुतापट्टी एवं इस्लामपुर रोड से बिजली पोल हटा दिए जाएंगे। विद्युत तार अंडरग्राउंड होगा। तीनों मंडियों के सभी मकान एक रंग में रंगे जाएंगे। सड़क एवं नाला की सुविधा को दुरुस्त किया जाएगा। सीसी कैमरे लगेंगे। पार्किंग की सुविधा बहाल की जाएगी।


आधा दर्जन योजनाओं पर चल रहा है काम
स्मार्ट सिटी मिशन के तहत आधा दर्जन योजनाओं पर काम चल रहा है। स्मार्ट सिटी कंपनी के प्रबंध निदेशक एवं नगर आयुक्त विवेक रंजन मैत्रेय ने कहा कि एक दर्जन योजनाओं को मूर्त रूप देने के लिए चयनित एजेंसियों को कार्यादेश दिया जा चुका है। आधा दर्जन योजनाओं पर तेजी से काम चल रहा है। स्पाइनल रोड को लेकर बुधवार को एजेंसी एवं रेलवे के पदाधिकारियों की बैठक बुलाई गई है। सिकंदरपुर में मल्टीपरपज स्पोर्टस स्टेडियम के निर्माण का कार्य चल रहा है।


इस कार्य को अंजाम दे रही एजेंसी द्वारा पवेलियन निर्माण कार्य शुरू कर दिया गया है। तिलक मैदान रोड में म्यूनिसिपल शापिंग मार्ट का निर्माण कार्य भी चल रहा है। पुराने भवन को तोड़ने का काम लगभग पूरा किया जा चुका है। इसके अलावा इंटीग्रेटेड कमांड एवं कंट्रोल सेंटर भवन के निर्माण का कार्य चल रहा है। प्रबंध निदेशक ने कहा कि सभी योजनाओं को तय समय सीमा में पूरा करने का निर्देश दिया गया है। इसके लिए हर दिन कार्यो की समीक्षा की जा रही है।

INPUT: JNN

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.