मुजफ्फरपुर में Viral Fever के 32 नए मरीज भर्ती, 92 मरीजों का चल रहा इलाज

मुजफ्फरपुर। मौसम में उतार-चढ़ाव से वायरल बुखार के मरीज आ रहे हैं। बुधवार को वायरल बुखार के 32 नए मरीज भर्ती हुए। इसके साथ अलग-अलग अस्पताल में 92 मरीजों का इलाज चल रहा है। एसकेएमसीएच के शिशु रोग विभागाध्यक्ष डा.गोपाल शंकर साहनी ने बताया कि वायरल बुखार के मरीजों की संख्या में कमी आई है। 55 बच्चे पीकू वार्ड में भर्ती हैैं। इनमें सात नए मरीज आए।




वहीं स्वस्थ होने पर आठ को डिस्चार्ज किया गया। पांच मरीज बिना सूचना के चले गए हैं। उनको लामा की कोटि में रखा गया है। उन्होंने कहा कि बच्चों पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है। उनका धूप व बारिश से बचाव करें। अगर बुखार हो तो सीधे सरकारी अस्पताल में लाकर इलाज कराएं।


केजरीवाल अस्पताल के केयर टेकर रंजन मिश्रा ने बताया कि उनके यहां 25 नए मरीज आए। अभी शिशु वार्ड में 37 मरीजों का इलाज चल रहा है। इलाज के बाद क्योर होने पर 33 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया है। उन्होंने कहा कि इलाज के लिए जो मरीज आ रहे हैं उनको 24 घंटे चिकित्सक की सुविधा मिल रही है। इधर सिविल सर्जन डा.विनय कुमार शर्मा ने बताया कि सभी पीएचसी प्रभारियों को आदेश दिया गया है कि वह वायरल बुखार के पीडि़त मरीज पर पूरी नजर रखें। कहीं से कोई मरीज मिले तो तुरंत उसे बेहतर इलाज के लिए भेजा जाए।

INPUT: JNN

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.