कोई अखाड़ा में फरियाने की चुनौती दे रहा तो कोई हरमोनियम लेकर बैठने की: भोजपुरी सिनेमा में पवन सिंह और खेसारी के बीच क्या चल रहा?

भोजपुरी सिनेमा में फ़िलहाल इंडस्ट्री के दो बड़े सितारों पवन सिंह और खेसारी लाल यादव के बीच जुबानी जंग चल रही है। ये दोनों ही अभिनेता के साथ-साथ गायक भी हैं। अब खेसारी लाल यादव ने अपने प्रतिद्वंद्वी पवन सिंह को ‘अखाड़ा में फरियाने’ की चुनौती दे डाली है। दोनों के समर्थक गायकों के बीच भी लड़ाई चल रही है और गाने व बयान के जरिए एक-दूसरे पर निशाना साधा जा रहा है। असल में ये सब रितेश पांडेय द्वारा शेयर किए गए एक वीडियो से शुरू हुआ।




इस वीडियो के आधार पर आरोप लगाया गया कि खेसारी लाल यादव ने इंडस्ट्री के नए गायकों का अपमान किया है। रितेश पांडेय ने उनकी मानसिकता को घटिया बताते हुए कहा था कि आप छोटों को इस नजरिए से देखते हैं, जो ठीक नहीं है। इस वीडियो में प्रमोद प्रेमी, कलुआ और और रितेश को लेकर खेसारी ने कहा था कि इनकी औकात 5 लाख से ज्यादा की नहीं है। यही बात पवन सिंह को भी खटक गई और उन्होंने एक स्टेज शो में सरेआम कह दिया कि जिसको जहाँ जाना है जाए, वो उन जगहों से पहले ही आ चुके हैं।


उन्होंने कह दिया कि कुछ लोग काफी घमंड में रहते हैं, लेकिन 5000 रुपए में कहीं भी गाना गाने को तैयार रहते हैं। इस दौरान उन्होंने कुछ भद्दे इशारे भी कर डाले। इसके बाद खेसारी लाल यादव कहने लगे कि उनके नाम से ही पवन सिंह को दिक्कत है। उन्होंने पवन सिंह पर दारू पीकर बयान देने के आरोप भी लगा डाले। उन्होंने कह दिया कि दारू पीकर जाना अच्छी बात नहीं है। इस दौरान पवन सिंह की एक्स गर्लफ्रेंड अक्षरा सिंह ने भी इंडस्ट्री को दो सुपरस्टारों मनोज तिवारी और रवि किशन से सीखने की सलाह दी।

दिनेश लाल यादव निरहुआ ने इस मुद्दे पर चुप्पी तोड़ते हुए कहा है कि हम सभी आपस में काफी प्रेम करते हैं और विभिन्न कार्यक्रमों में एक-दूसरे से मिलते-जुलते रहते हैं। उन्होंने कहा कि खेसारी की आदत है कि जब भी वो पवन सिंह से मिलते हैं तो अपनी संपत्ति के बारे में बातें करते हैं। बॉलीवुड अभिनेत्री काजल राघवानी ने इंडस्टी में अश्लीलता फैलने की बातें करते हुए कहा कि अभिनेत्रियों को जिस तरह से मजबूर किया जाता है, वो तकलीफ देने वाला है।


दोनों भोजपुरी फ़िल्मी हस्तियों के बीच झगड़े की असली वजह उनके ‘ईगो’ का टकराव ही नजर आ रहा है। पवन सिंह ने सही समय पर जवाब देने की बात करते हुए कहा कि भोजपुरी इंडस्ट्री सबके सामूहिक प्रयासों से आगे बढ़ रही है, जबकि कच लोग केवल बड़बड़ाना जानते हैं। पवन सिंह ने माफ़ी भी माँगी और कहा कि बर्दाश्त की भी एक सीमा होती है। उन्होंने कहा कि कलाकारों की कोई जाति नहीं होती और किसी को मिलियन व्यूज मिलते हैं तो उन्हें ख़ुशी होती है। उन्होंने खेसारी को हारमोनियम लेकर साथ बैठने की चुनौती दी, ताकि पता चले कि कौन कितना गाता है।

INPUT: OpIndia

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *