अच्छी खबर: मोतीझील को मिलेगी जाम से निजात, शाम 4 बजे से बीबी कॉलेजिएट में होगी पार्किंग

मुजफ्फरपुर। लम्बे समय तक विचार विमर्श के बाद शहर में एक और अस्थायी पार्किंग की मंजूरी मिल गई है। मोतीझील, जवाहरलाल रोड, तिलक मैदान रोड में मार्केंटिंग करने आने वाले लोग अपना वाहन शाम चार बजे के बाद बीबी कॉलेजिएट स्कूल में पार्क कर सकते हैं।




डीएम की अध्यक्षता में मंगलवार को आयोजित बैठक में इसपर सहमति बनी है।
डीएम प्रणव कुमार, नगर आयुक्त विवेक रंजन मैत्रेय, डीईओ अब्दुस सलाम अंसारी के साथ वार्ड पार्षद केपी पप्पु, राकेश सिन्हा पप्पु, संजय केजड़ीवाल आदि इस बैठक में शामिल हुए। बैठक में डीएम प्रणव कुमार ने विचार विमर्श के बाद निर्णय लिया कि बीबी कॉलेजिएट स्कूल में अस्थायी पार्किंग को मंजूरी दी जाए। हालांकि इस मामले में स्कूल प्रबंधन व शिक्षा विभाग की सहमति नहीं मिल पायी। उधर, अधिकारियों ने कहा कि पार्किंग की समस्या को देखते हुए जनहित में यह निर्णय लिया गया है। बैठक में अधिकारियों ने तय कि स्कूल अवधि में उसके गेट बंद रहेंगे व कोई वाहन वहां नहीं लगाया जाएगा।


शाम चार बजे स्कूल अवधि के बाद पार्किंग के लिए स्कूल गेट खोला जाएगा। निर्णय लिया गया कि पार्किंग के लिए आने वाले वाहन दक्षिण दिशा से प्रवेश करेंगे व पूर्वी गेट होते हुए जवाहरलाल रोड निकलेंगे। उल्लेखनीय है कि बीबी कॉलेजिएट में पार्किंग की कवायद लम्बे समय से चल रही थी। पार्किंग को लेकर स्कूल प्रबंधन सहमत नहीं था। स्कूल प्रबंधन का तर्क था कि स्कूल अवधि के बाद बच्चे मैदान में खेलते हैं। हालांकि शहर की आवश्यकता को देखते हुए आखिरकार अस्थायी पार्किंग को मंजूरी दी गई। इसका विधिवत आदेश दो दिनों के भीतर निकाला जाएगा।

INPUT: Hindustan

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *