Bihar यूनिवर्सिटी के कर्मचारियों ने कुलपति आवास के बाहर किया प्रदर्शन, बोले- अब होगा उग्र आंदोलन

मुजफ्फरपुर : बीआरए बिहार विश्वविद्यालय में बुधवार को विश्वविद्यालय कर्मचारी संघ के बैनर तले कर्मचारियों ने जोरदार आंदोलन किया। दोपहर 12:30 बजे से 1:30 बजे तक कर्मचारियों ने कुलसचिव, प्रतिकुलपति समेत अन्य पदाधिकारियों के कक्ष में नारेबाजी की।




सबसे पहले कर्मचारियों का हुजूम कुलपति आवास के सामने पहुंचा। यहां करीब आधा घंटा तक कुलपति वापस जाओ समेत पदाधिकारियों के विरोध में नारेबाजी की। कर्मचारियों ने कहा कि पदाधिकारी सिर्फ अपने फायदेवाले फाइलों को बढ़ाते हैं। विवि में सुरक्षाकर्मी के नाम पर अनावश्यक 25 लाख रुपये महीना खर्च हो रहा है, लेकिन कर्मचारियों की मांगों को सुनने के लिए किसी के पास समय नहीं है।


ऐसे में अब कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर चरणबद्ध आंदोलन करेंगे। बिहार राज्य कर्मचारी महासंघ के पदाधिकारी भी कर्मचारियों के समर्थन में पहुंचे। यहां से विवि परिसर होते हुए कुलसचिव व प्रतिकुलपति कार्यालय में कर्मचारियों ने प्रदर्शन किया। नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि यदि उनकी मांगों को शीघ्र नहीं माना गया तो अवकाश के बाद विवि खुलने पर जोरदार प्रदर्शन होगा और पदाधिकारियों के कक्ष में तालाबंदी होगी।


कर्मचारियों ने तृतीय व चतुर्थवर्गीय कर्मियों की प्रोन्नति पूरी कर अधिसूचना जारी करने, रिक्त स्वीकृत पदों पर न्यूनतम वेतनभोगी कर्मियों का सेवा सामंजन करने, कर्मचारियों का वेतन निर्धारण, महिला छात्रावास में कार्यरत 18 महिला कर्मियों का नियमित पारिश्रमिक भुगतान, अनुकंपा के आधार पर नवनियुक्त कर्मियों का पदस्थापन,विवि मुख्यालय में अनाधिकृत व्यक्तियों के प्रवेश पर रोक लगाने समेत अन्य मांगों को रखा। मौके पर संगठन के सचिव गौरव कुमार, संजीव कुमार, सुरेश राय, अजय कुमार, चंदन कुमार, राम कुमार समेत अन्य थे।

INPUT:JNN

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *