जानिए कौन है कारोबारी पीयूष जैन ? इनके पास इतना कैश मिला कि नोट गिनने के लिए लगानी पड़ी मशीनें

सोशल मीडिया पर एक तस्वीर चर्चा में है. इस तस्वीर में कैश ही कैश नज़र आ रहा है. तस्वीर में कुछ लोग भी नज़र आ रहे हैं जो मशीन की मदद से नोटों को गिनने में लगे हुए हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह तस्वीर कानपुर की है. आयकर विभाग की टीम को यहां के कारोबारी पीयूष के यहां से छापेमारी के दौरान यह कैश मिला है. बताया जा रहा है कि 24 घंटे बीत जाने के बाद भी नोटों की गिनती पूरी नहीं हो सकी है. अब तक करीब 150 करोड़ रुपये जब्त किए जा चुके हैं. ऐसे में जानना सामयिक रहेगा कि पीयूष जैन कौन है और उसके पास इतना पैसा कहां से आया?




कौन हैं कारोबारी पीयूष जैन?
पीयूष जैन मूल रूप से कन्नौज के रहने वाले हैं. कन्नौज के छपट्टी मोहल्ले के होली चौक में उनका घर है. पेश से वो एक कारोबारी हैं और बड़े स्तर पर इत्र का व्यापार करते हैं. कानपुर में भी उनका दफ्तर और घर है, जहां से आयकर विभाग की टीम को नोटों के बंडल मिले हैं. इत्र के अलावा पीयूष कोल्ड स्टोर और पेट्रोल पंप के मालिक भी हैं. उनके के पास करीब 40 कंपनियां हैं, जिनमें से 2 मिडिल ईस्ट में हैं.


समाजवादी इत्र की लॉचिंग
पीयूष जैन का नाम सपा से जोड़ा जा रहा है. बताया जा रहा है कि वो अखिलेश यादव के बेहद करीब हैं. दरअसल, पीयूष ही वो शख्स हैं, जिन्होंने लगभग एक माह पहले लखनऊ में अखिलेश यादव की मौजूदगी में समाजवादी नाम से परफ्यूम को लॉन्च किया था. आयकर विभाग की टीम ने पीयूष जैन के मुंबई, कन्नौज, गुजरात और कानपुर के ठिकानों पर छापेमारी की है.


तिजोरियाें में मिले नोटों के बंडल
न्यूज एंजेसी एएनआई के मुताबिक सेंट्रल बोर्ड ऑफ इनडायरेक्ट टैक्सेस एंड कस्टम के चेयरमैन विवेक जौहरी ने बताया कि अब तक पीयूष जैन के यहां से करीब 150 करोड़ रुपए जब्त किए जा चुके हैं. अभी भी 8 मशीनों की मदद से टीम नोट गिनने का काम कर रही है. वायरल तस्वीर में देखा जा सकता है कि किस तरह से नोटो के बंडल तिजोरियाें में रखे हुए हैं.

INPUT: IndiaTimes

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *