Muzaffarpur ब्लास्ट की दर्दनाक कहानी : मजदूरों के उड़े चिथड़े, किसी का मिला हाथ तो किसी का पांव

बिहार के मुजफ्फरपुर में रविवार सुबह एक नूडल्स फैक्टरी में बॉयलर फटने से कम से कम 7 लोगों की मौत हो गई, जबकि कई अन्य लोग घायल हो गए है। धमाका इतना जोरदार था कि अब तक मरने वालों की बॉडी की शिनाख्त नहीं हो पाई है।




किसी का सिर्फ हाथ मिला है, तो किसी का सिर्फ पैर। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि इस घटना में फैक्टरी ढह गई और आसपास की भी कई इमारतों को नुकसान पहुंचा है।


मुजफ्फरपुर के बेला औद्योगिक इलाके के निवासी सुबह करीब 9:30 बजे पर तेज धमाके की आवाज से सहम गए। बॉयफर फटने का धमाका इतना तेज था कि 5 किलोमीटर तक इसकी आवाज सुनी गई। धमाके के कारण बगल की चूड़ा और आटा फैक्ट्री भी क्षतिग्रस्त हो गई। हादसे के वक्त फैक्ट्री के अंदर कितने लोग काम रहे थे इसकी जानकारी नहीं मिल पाई है।


मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने हादसे पर दुख जताते हुए मुआवजे का ऐलान किया है। सीएम नीतीश ने कहा कि हादसा दुखद है। मारे गए सभी मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपए मुआवजा दिया जाएगा। साथ ही घायलों का ठीक ढंग से इलाज कराया जाएगा। इसके साथ ही सीएम ने इस हादसे की जांच के आदेश दिए हैं। सीएम ने कहा कि जांच के लिए पटना से अधिकारियों की टीम भेजी जा रही है। जांच रिपोर्ट के बाद दोषियों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। मौके पर आईजी सहित डीएम-एसएसपी पहुंच गए हैं।


दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा : शहनवाज हुसैन
वहीं, बिहार के उद्योग मंत्री शहनवाज हुसैन ने घटना पर दुख जताते हुए कहा कि सरकार हर पहलू की जांच कर रही है। किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा। जिला प्रशासन के साथ-साथ उद्योग विभाग के अफसर भी मौके पर मौजूद हैं और पूरा सहयोग कर रहे हैं।

INPUT:Hindustan

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *