Muzaffarpur: पट्टीदारों ने नही पिता और मामा ने की थी छात्रा की हत्या, बिना बताए तिलक समारोह में जाने से थे नाराज

मुजफ्फरपुर जिले के पियर थाना क्षेत्र के बंगाही गांव में पिछले दिनों भूमि विवाद में 17 वर्षीय लड़की टुन्नी कुमारी की हत्याकांड को लेकर दर्ज कराई गई मामले में नया खुलासा हुआ है। पुलिस की जांच में मृतका के पिता किशोर साह एवं मामा अवधेश साह की ही संलिप्तता की बात सामने आई है। पुलिस ने उन दोनों को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में उसने अपनी संलिप्तता स्वीकार की है। पिछले दिनों हुई इस हत्याकांड को भूमि विवाद से जोड़ा गया था तथा मृतका के पड़ोसी पट्टीदार शिवचन्द्र साह सहित तीन लोगों को गिरफ्तार कर पुलिस ने जेल भेज दिया था।




लेकिन, पुलिस के अनुसंधान में इस बात का खुलासा हुआ। घटनाक्रम से पर्दा उठ गया। मामला ठीक उलट गया। पूर्वी DSP मनोज कुमार पांडेय भी इस हत्याकांड से जुड़े हुए मामले की जांच में पहुंचे थे। मामले की खुलासे के बाद पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुई यह गिरफ्तारी की कार्रवाई की। पियर थाना के अध्यक्ष रवि कुमार गुप्ता ने बताया कि पुलिस जांच में उसके पिता एवं मामा ने घटनाक्रम में अपनी संलिप्तता स्वीकार की है।


तिलक समारोह में गई थी
थानाध्यक्ष ने बताया कि लड़की पड़ोसी पट्टीदार शिवचंद्र साह के बेटे की तिलक समारोह में बिना घरवालों को बताए चली गई थी। उसके पिता का पड़ोसी से पिछले 10 वर्षों से जमीन को लेकर विवाद चल रहा था। आना जाना और बातचीत भी बन्द था। लड़की के वहां जाने की बात पता लगते ही उसके पिता उग्र हो गए। उसे डांट फटकार करने लगे छात्रा ने भी पलटकर पिता को जवाब दे दिया। इसी बात को लेकर और भी आक्रोशित हो गए और उसे पीटने लगे। इतना मारा की वह अचेत हो गई। इसी दौरान उसका मामा भी पहुंचा। उसने भी जमकर पिटाई कर दी। इससे छात्रा की मौत हो गई।


झाड़-फूंक करवाने ले गए थे दूसरे गांव
रात में ही वे लोग छात्रा को दूसरे गांव में झाड़ फूंक करवाने ले गए। लेकिन, कोई फायदा नहीं हुआ। फिर वहां से घर लौटे। छात्रा के शव को जाकर खेत में फेंक दिया और पुलिस को उसके गायब होने की सूचना दी। थानेदार जांच को पहुंचे तो उसकी लाश खेत में मिली। मृतका के पिता ने पड़ोसी शिवचन्द्र साह समेत 3 को आरोपी बनाया। पुलिस ने भी तुरंत तीनों को गिरफ्तार कर अगले दिन जेल भेज दिया।


आसपास के लोगों ने किया खुलासा
थानेदार ने बताया कि घटना के दिन से ही संदेह था। इसलिए आसपास के लोगों से पूछताछ की गई। जिसमें पता लगा कि घटना की रात ये लोग आसपास के लोगों से मिले थे और शव का दाह संस्कार करने की बात की थी। लेकिन, बाद में कुछ और ही कहानी बनाने लगे। पुलिस ने इसी आधार पर जब उसके पिता को पकड़ा और सख्ती से पूछताछ की। तब उसने सच्चाई कबूल कर ली।

INPUT: BHaskar

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *