दिल्ली से पटना आने वाली संपूर्ण क्रांति सुपरफास्ट एक्सप्रेस का हो मुजफ्फरपुर जंक्शन तक विस्तार : सांसद अजय निषाद

मुजफ्फरपुर। पूर्व मध्य रेल की क्षेत्रीय रेल उपयोगकर्त्ता परामर्शदात्री समिति (जेडआरयूसीसी) की बैठक में सांसदों व सदस्यों ने मुजफ्फरपुर जंक्शन से अतिरिक्त ट्रेन चलाने व परियोजनाओं में तेजी लाने की मांग की।




सांसद अजय निषाद ने 12424 डिब्रूगढ़ राजधानी एक्सप्रेस को हाजीपुर में ठहराव, 12393/12394 पटना-नई दिल्ली-पटना संपूर्ण क्रांति एक्सप्रेस का विस्तार मुजफ्फरपुर तक करने की मांग की। उन्होंने मुजफ्फरपुर-सोनपुर और मुजफ्फरपुर-मोतिहारी रेलखंड में पैसेंजर ट्रेन बढ़ाने पर जोर दिया। वहीं, सांसद सतीश चन्द्र दूबे ने नरकटियागंज से जयनगर तथा नरकटियागंज से भिखनाटोढ़ी तक बड़ी लाइन निर्माण कार्य को अविलंब पूरा करने की मांग की। उन्होंने मुजफ्फरपुर-नरकटियागंज-गोरखपुर, नरकटियागंज-जयनगर-दरभंगा रेलखंड पर कोविड काल में बंद किए सभी पैसेंजर ट्रेनों को पुनः चलाने की मांग रखी है।


सांसद रामनाथ ठाकुर ने हाजीपुर-पातेपुर-कर्पूरीग्राम तक नई लाइन का निर्माण, पूसा स्टेशन का सौंदर्यीकरण, समस्तीपुर से नई दिल्ली के सीधी ट्रेन परिचालन की मांग की। सांसद रमा देवी ने शिवहर को रेल लाइन से जोड़ने की आवश्यकता जताई। जीएम अनुपम शर्मा ने परियोजनाओं की प्रगति से अतिथियों को अवगत कराया। मौके पर सदस्य प्रो. मनोज कुमार सिंह व विकास गुप्ता ने भी मांगें रखीं।

INPUT:Hindustan

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *