गुस्से में लड़की ने फेंककर मारा मोबाइल फोन, चली गई बॉयफ्रेंड की जान, जानिए पूरा वाक्या

अर्जेंटीना(Argentina)। अक्सर गुस्से में हम ऐसा कुछ कर बैठते हैं जिससे जीवनभर हमें उसका पछतावा रहता है. कई बार हमने सुना भी है कि गुस्से में आदमी किसी को मारता है उसे चोट पहुंचाने की कोशिश करता है. उस समय गुस्से में उसे पता भी नहीं होता कि वह क्या कर रहा है और इसका बाद में क्या परिणाम होगा. वहीं कई बार ऐसा होता भी है. ऐसा ही कुछ एक लड़की के साथ हुआ. उसका गुस्सा उसी पर इतना भारी पड़ गया कि उसे जेल तक जाना पड़ा.




दरअसल, अर्जेंटीना(Argentinian) के ला नेसियन की रहने वाली 22 साल की रोक्साना एडेलिन लोपेज (Roxana Adelina Lopez) नाम की लड़की ने गुस्से में अपने 23 वर्षीय बॉयफ्रेंड लुइस ग्वांटे (Luis Guantay) को मोबाइल फोन फेंककर मार दिया जिससे उसकी मौत हो गई.


वहीं रोक्साना के खिलाफ जांच चल रही है. इसी साल अप्रैल में उसका बॉयफ्रेंड लुइस उसके साथ मारपीट कर रहा था, तभी सेल्फ डिफेंस(self defense) में उसने बॉयफ्रेंड के ऊपर फोन फेंक दिया था जो सीथे उसके सिर पर लगा. फोन की चपेट में आने के बाद लुइस ने सिरदर्द और बेचैनी की शिकायत की, जिसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया. डॉक्टरों ने लुइस की जांच की तो पता चला कि उसे सिर में गंभीर चोटें आई हैं.


डॉक्टरों ने उसका ऑपरेशन किया लेकिन उसकी मृत्यु हो गई. इसके बाद लुइस की मां पुलिस के पास पहुंची और उनसे संदिग्ध के खिलाफ कार्रवाई की मांग की. पीड़ित के वकील ने कोर्ट को बताया कि मोबाइल फोन से लुइस को सिर के दाहिने हिस्से में गंभीर चोटें आई थीं जिसके कारण उसकी मौत हो गई.


बता दें इसी तरह के एक मामले में पिछले महीने अर्जेंटीना की एक कोर्ट ने 28 साल की जेसिका ओसोरेस(Jessica Osores) को उसके साथी को चाकू से मारकर हत्या के मामले में बरी कर दिया. जेसिका ने दलील दी थी कि उसने सेल्फ डिफेंस में ये कदम उठाया था.


जेसिका ने कोर्ट को बताया कि बीते 9 साल से उसका पार्टनर उसपर अत्याचार कर रहा था. जिसके चलते उसे ये कदम उठाना पड़ा. जेसिका ने कहा कि उसके सामने और कोई विकल्प नहीं बचा था. ऐसे में हो सकता है कि रोक्साना को भी कोर्ट बरी कर दे क्योंकि उसने इरादतन नहीं बल्कि सेल्फ डिफेंस में अपने बॉयफ्रेंड(boyfriend) के ऊपर मोबाइल फोन फेंका था.

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.