Muzaffarpur में फिर हुआ Police टीम पर हमला, खूब हुई रोड़ेबाजी और लाठीचार्ज, कई घायल

मुजफ्फरपुर में एक बार फिर पुलिस पर हमला की घटना घटी। मामला पानापुर ओपी क्षेत्र के बहादुरपुर गांव का है। गुरुवार देर शाम पुलिस गांव में शराब बरामदगी को लेकर छापेमारी करने गयी थी। इसी दौरान ग्रामीणों का आक्रोश भड़क उठा। पुलिसकर्मियों को खदेड़ कर चौकीदार महमूद आलम को बंधक बना लिया गया। इसकी सूचना मिलने पर पानापुर ओपी प्रभारी हरेराम पसवन दलबल के साथ मौके पर पहुंचे।




उपद्रवियों पर लाठीचार्ज करते हुए पहले चौकीदार को छुड़ाया गया। इसी दौरान कुछ उपद्रवियों ने रोड़ेबाजी कर दी। दोनों तरफ से झड़प होने लगी। इसमें ग्रामीण और कई पुलिसकर्मी चोटिल हुए। प्रभारी को भी चोट आई है। सभी निजी अस्पताल में इलाज करवा रहे हैं। ओपी प्रभारी ने उक्त बातों की जानकारी दी।


उन्होंने बताया कि सुमित कुमार के घर मे शराब बनाने की सूचना मिली थी। पुलिस छापेमारी करने गयी थी। जिसका विरोध करते हुए चौकीदार को बंधक बना लिया और पुलिसकर्मियों को खदेड़ दिया था। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए चौकीदार को मुक्त कराया।


इधर, सुमित ने बताया कि बार-बार बेवजह पुलिस उसके घर छापेमारी करने आती है। लेकिन, कभी कुछ बरामद नहीं हुआ। आज भी आकर घर मे तालाशी लेने लगे। सारा सामान तीतर-बितर कर दिया। इसी के चलते कुछ लोग आवेश में आ गए थे। हम लोगों ने पुलिस पर हमला नहीं किया था। पुलिस द्वारा ही उनलोगों के साथ मारपीट की गई। जिसमें उसकी मां मालती देवी समेत अन्य लोग जख्मी हो गए।


ओपी प्रभारी ने बताया कि स्थिति नियंत्रण में है। पुलिस पर हमला करने के मामले में FIR दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जाएगी। गांव में एहतियातन चौकसी बढ़ा दी गयी है। पुलिस फोर्स निगरानी कर रही है। संदिग्ध गतिविधि का पता लगने पर तुंरन्त हिरासत में लेने का निर्देश दिया गया है।

INPUT: Bhaskar

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *