Muzaffarpur के होटलों पर पुलिस की विशेष नजर, Covid प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करने के निर्देश

मुजफ्फरपुर। नये साल का जश्न इस बार प्रशासनिक पहरे में मनाया जाएगा। ओमीक्रोन के खतरे को देखते हुए प्रशासन ने आयोजनों पर कई बंदिशें लगाई हैं। इसके तहत सभी तरह के राजनीतिक, सामाजिक व सांस्कृतिक आयोजनों में कोविड प्रोटोकॉल का अनुपालन जरूरी कर दिया है।




गृह विभाग के आदेश को लागू करते हुए जिला प्रशासन ने सभी होटलों व पिकनिक स्पॉट की निगरानी का निर्णय लिया है। आदेश जारी कर कहा गया है कि किसी तरह का सामाजिक आयोजन कोविड प्रोटोकॉल के तहत होगा। इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क व सैनेटाइजर का इस्तेमाल बाध्यकारी होगा। इसके अनुपालन को सुनिश्चित करने के लिए डीएम व एसएसपी के स्तर से टीम का गठन किया गया है।


उधर, मद्य निषेध विभाग ने इस अवसर पर शराब के धंधे पर रोक के लिए अलग से टीम गठित की है। एसडीओ पूर्वी ज्ञान प्रकाश ने एक सप्ताह तक नावों के परिचालन पर प्रतिबंध लगाते हुए धारा 144 लागू कर दी है। सभी बीडीओ व सीओ को निर्देश दिया गया है कि वे किसी भी स्थिति में निजी नावों का परिचालन न होने दें। एसडीओ ज्ञान प्रकाश ने बताया कि इसके अलावा शहर से गांव तक सभी पिकनिक स्पॉट की निगरानी के निर्देश दिए गए हैं। किसी को भी कोविड प्रोटोकॉल के बिना किसी तरह के आयोजन की अनुमति नहीं दी जाएगी।

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *