BREAKING: बिहार में डॉक्टरों पर Corona का तांडव, NMCH में आज 72 डॉक्टर मिले पॉजिटिव, बीते 3 दिनों में 159 डॉक्टर मिले संक्रमित

राजधानी पटना स्थित नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल के डॉक्टरों पर कोरोना का कहर जारी है. सोमवार को भी 72 और डॉक्टर व स्टूडेंट कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. दरअसल, एनएमसीएच के 153 जूनियर डॉक्टर, पीजी डॉक्टर और सीनियर डॉक्टर के सैंपल को आरटी-पीसीआर जांच के लिए भेजा गया था. इनमें से 72 डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. ऐसे में देखा जाए तो तीन दिनों में एनएमसीएच में कुल 168 मेडिकल स्टूडेंट, पीजी डॉक्टर और सीनियर डॉक्टर करोना पॉजिटिव हो चुके हैं.




तीन दिनों में सामने आए चौंकाने वाले आंकड़े
बता दें कि 1, जनवरी 2022 को 69 सैंपल की जांच हुई थी, जिसमें 20 लोग पॉजिटिव पाए गए थे. इनमें से 12 जूनियर डॉक्टर आरटीपीसीआर जांच में संक्रमित पाए गए. वहीं, 2 जनवरी को 194 जूनियर डॉक्टर व सीनियर डॉक्टरों की सैंपल की जांच की गई थी, जिसमें 84 डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. ऐसे में देखा जाए तो बीते दो दिनों में 96 डॉक्टर सिर्फ एनएमसीएच के कोरोना संक्रमित हुए थे.


सभी डॉक्टर खतरे से बाहर
वहीं, सोमवार को 72 अन्य डॉक्टर के कोरोना पॉजिटिव होने से सिर्फ एनएमसीएच में 168 जूनियर व सीनियर डॉक्टर संक्रमिक हो गए हैं. एनएमसीएच अधीक्षक डॉ. विनोद प्रसाद ने बताया कि सभी कोरोना पॉजिटिव पाए गए डॉक्टर फिलहाल खतरे से बाहर हैं. संक्रमितों में से अधिकांश घरों में क्वारंटाइन हैं. बता दें कि कोरोना संकट के बीच पटनासिटी के गुरु गोविंद सिंह अस्पताल में भी 502 लोगों का एंटीजन टेस्ट किया गया था, जिसमें पटनासिटी के 23 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.


तख्त श्री हरमंदिर साहेब आए 6 सिक्ख श्रद्धालु कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. वहीं, बाल लीला गुरद्वारा में भी दो सिक्ख कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इधर, कंगन घाट गुरुद्वारा के भी दो लोग संक्रमित हैं. बताते चलें कि 9 जनवरी को तख्त श्री हरमंदिर साहिब में प्रकाश पर्व मनाया जाना है. इसको लेकर बिहार के बाहर से कई सिक्ख श्रद्धालु गुरुद्वारा में आ चुके हैं.

INPUT:ABP

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *