Muzaffarpur के निजी अस्पतालों में चलने वाले Covid केयर के करार रद्द, सीएस बोले- अभी प्राइवेट हॉस्पिटल में सेंटर बनाने वाली स्थिति नही

मुजफ्फरपुर में कोरोना महामारी की दूसरी लहर में कोविड केअर सेंटर बनाकर मरीजों का इलाज करने वाले प्राइवेट हॉस्पिटलों का करार रदद् हो चुका है। अब वे तीसरी लहर में सेवा नहीं दे पाएंगे। इसके लिए उन्हें फिर से स्वास्थ्य विभाग से अनुमति लेनी होगी। अगर वे इच्छुक होंगे। क्योंकि उनका करार एक बार का ही था।




बता दें कि कोरोना दूसरी लहर में करीब 15 प्राइवेट हॉस्पिटल कोविड केअर सेंटर के तौर पर काम कर रहे थे। जहां सरकारी और प्राइवेट स्तर पर मरीजों का इलाज किया जा रहा था। लेकिन, अब इनका करार समाप्त हो चुका है।


इस संबंध में CS डॉ. विनय शर्मा ने कहा कि वैसे तो अभी वो स्थिति नहीं है कि प्राइवेट हॉस्पिटल में कोविड केयर चालू किया जाए। क्योंकि स्वास्थ्य विभाग द्वारा तैयारी पूरी है। SKMCH, सदर अस्पताल, MCH और बिहार विद्यालय शिक्षा परियोजना भवन में कोविड केअर सेंटर बनाया गया है। इसमें करीब 700 बेड की व्यवस्था है। इसके अलावा PHC में भी बेड लगाएं गए हैं। अगर इतने मरीज बेड पर भर्ती हो जाएंगे। तब आगे की सोची जाएगी। वैसे विभाग अलर्ट मोड पर है। ज़रूरत पड़ने पर बेड की संख्या बढ़ाई जा सकती है। इसकी पूरी व्यवस्था है।


उन्होंने कहा कि इस बार अबतक सिर्फ अहियापुर के एक प्राइवेट हॉस्पिटल संचालक ने कोविड केअर सेंटर के तौर पर काम करने की अनुमति मांगी है। अगर वे लिखित रूप में देंगे तो आगे निर्णय लिया जाएगा।

INPUT: Bhaskar

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *