Muzaffarpur में सफाईकर्मियों का हंगामा, वेतन कम देने का आरोप, कहा- आता है ₹385 लेकिन मिलते महज ₹270

मुजफ्फरपुर शहर के पुरानी गुदरी बहलखाना स्थित नगर निगम के समीप सफाई कर्मियों ने जमकर प्रदर्शन किया। इस दौरान कर्मियों ने बुधवार को काम ठप करने की बात कही। इस दौरान करीब 30 से अधिक सफाई कर्मी मौके पर इक्कठे हो गए। कहा कि उन्हें वेतन कम दिया जा रहा है। रुपये काट लिए जा रहे है। पूछने पर पीएफ कटने की बात बताई जाती है। लेकिन, पीएफ कटने की कोई रसीद भी नही दी जाती है।




इस दौरान सफाई कर्मी प्रकाश मल्लिक, विशाल कुमार व आकाश मसीह समेत अन्य कर्मियों ने बताया की कम वेतन मिलने पर उन्होंने पटना से सम्पर्क किया। वहाँ उन्हें बताया गया कि उनके डेली का 385 रुपये बनते है। लेकिन, मुजफ्फरपुर में उन्हें 270 रुपये प्रतिदिन के हिसाब से जोड़कर मिलता है।


उनका कहना है कि आखिर बाकी के पैसे क्यो नही दिए जाते है। उन्होंने कहा वे लोग एनजीओ के तरफ से नगर निगम में सफाई का काम करते है। वे लोग अक्टूबर 2021 से जुड़े हुए है। कहा कि उनके हक के पैसे काटे जा रहे है। लेकिन, जब एनजीओ के सुपरवाइजर से पैसे कटने की बात पूछा जाता है तो पीएफ कटने की बात कही जाती है। लेकिन, पीएफ की कोई रसीद भी नही दी जाती है। इसको लेकर वे लोग प्रदर्शन कर रहे है।

INPUT: BHaskar

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *