सावधान ! Railway स्टेशन पर बिना मास्क पकड़ाए तो अब 50 नही 500 का लगेगा जुर्माना, निर्देश हुआ जारी

कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए रेलवे ने भी सख्ती बरतनी शुरू कर दी है। जहां सोनपुर मंडल के किसी भी रेलवे स्टेशन पर बिना मास्क के एंट्री बंद कर दी गई है। साथ ही कहा गया है कि बिना मास्क दिखने पर 500 रुपये जुर्माना वसूला जाएगा। इसको लेकर मंडल के सभी स्टेशन को सूचित कर दिया गया है।




इधर, सोनपुर मंडल द्वारा वर्तमान कोरोना काल में रेल कर्मियों व उनके परिजनों तथा यात्रियों की स्वास्थ्य सुरक्षा को लेकर सभी सावधानियां बरती जा रही हैं। मंडल रेल चिकित्सालय में रेल कर्मियों व उनके परिजनों हेतु उत्तम चिकित्सा सुविधा मुहैया कराई जा रही है। साथ ही अस्पताल परिसर तथा वार्ड में साफ सफाई का पूरा ध्यान रखा जा रहा है। मंडल अस्पताल में ऑक्सीजन तथा मानक दवाओं की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित की गई है।


रेल कर्मियों के लिए सोनपुर मंडल हॉस्पिटल में 27 बेड एवं गढहरा हॉस्पिटल में 19 बेड नॉमिनेटेड है. सोनपुर मंडल के सात प्रमुख स्टेशन पर राज्य सरकार के सहयोग से यात्रियों को कोरोना जांच की जा रही है.


सोनपुर मंडल के 100 प्रतिशत कर्मियों को कोरोना वैक्सीन की प्रथम डोज एवं 98 प्रतिशत कर्मियों को सेकंड डोज दिया जा चुका है l मंडल से खुलने वाली ट्रेनों में साफ सफाई एवं सैनिटाइजेशन का पूरा ध्यान रखा जा रहा है.


ज्ञात हो कि सोनपुर मंडल के मुजफ्फरपुर, बरौनी में मेल एवं एक्सप्रेस ट्रेनों की साफ सफाई की व्यवस्था हेतु वाशिंग पीट है तथा सोनपुर में मेमू शेड जहां मेमू ट्रेनों की साफ सफाई होती है। मंडल में पूरी एहतियात बरतते हुए मंडल के बरौनी, मुजफ्फरपुर तथा सोनपुर से खुलने वाली मेल एक्सप्रेस एवं मेमू ट्रेनों की उचित साफ सफाई एवं सैनिटाइजेशन किया जा रहा है.


इसके साथ साथ मंडल के प्रमुख स्टेशन पर कोरोना वायरस से बचाव हेतु सभी आवश्यक दिशा निर्देशों का पालन करने के लिए स्टेशन उद्घोषणा प्रणाली के माध्यम से यात्रियों को जागरूक करने के लिए की जा रही है। इसके साथ साथ यात्रियों को विजुअल डिस्प्ले सिस्टम द्वारा भी जागरूक किया जा रहा है.

INPUT: BHaskar

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *