हरिसभा से कल्याणी तक 1 माह के लिए ट्रैफिक बंद, एजेंसी को 30 दिन में नाला पूरा करने का अल्टीमेटम

सवा माह पहले सड़क खाेद देने और नाला अब तक तैयार नहीं किए जाने के कारण हरिसभा-कल्याणी रोड के काराेबारियाें में स्मार्ट सिटी की निर्माण एजेंसी के खिलाफ काफी आक्राेश है। इसके अलावा शहर की प्रमुख सड़क हाेने के कारण पूरे शहरवासियाें काे इसके अब तक नहीं बनने से परेशानी हाे रही है।




नगर आयुक्त विवेक रंजन मैत्रेय ने कल्याणी से हरिसभा चौक के बीच गुरुवार से एक माह तक ट्रैफिक पर रोक लगा दी। बुधवार काे आदेश जारी कर उन्हाेंने निर्माण एजेंसी को 30 दिनों के अंदर एक तरफ का काम पूरा करने का अल्टीमेटम दिया। नगर आयुक्त ने इसकी सूचना जिलाधिकारी, एसएसपी, एसडीओ, टाउन डीएसपी, टाउन थानाध्यक्ष व यातायात इंस्पेक्टर को भी दी है।


एक साल पहले करार हुआ अब तक हो जाना था तैयार
स्मार्ट सिटी के तहत हरिसभा चौक से कल्याणी होते हुए टाउन थाना तक राेड-नाला का निर्माण किया जाना है। इसका एग्रीमेंट लिली कंस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड ने पिछले साल जनवरी में ही स्मार्ट सिटी कंपनी से किया था। एग्रीमेंट के मुताबिक कंपनी को इसे जनवरी 2022 में ही पूरा करा लेना चाहिए था। जबकि, नाला बनाने का काम सवा महीना पहले शुरू ही हुआ है।


सवा माह पहले हरिसभा-कल्याणी रोड में नाला बनाने के लिए सड़क खाेद दी गई। इसकी मिट्ट्री भी आधी सड़क तक फैली हुई है। ट्रैफिक जाम की समस्या के साथ इस इलाके का काराेबार भी चाैपट हाे गया है। फिर भी इसके निर्माण की रफ्तार काफी धीमी है। हरिसभा रोड के दुकानदारों का कहना है कि काम की जो रफ्तार है, वैसे में बहुत लंबा समय लगेगा। अब नगर आयुक्त ने 30 दिनों के अंदर पहले फेज में निर्माण एजेंसी को काम पूरा करने का निर्देश दिया है।

INPUT: Bhaskar

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *