Muzaffarpur में 18 साल बाद हत्यारा भाई गिरफ्तार, पारिवारिक विवाद में छोटे भाई को लाइसेंसी बंदूक से मारी थी गोली

मुजफ्फरपुर । बालूघाट में 18 साल पहले जनवरी 2004 में हुए पवन सिंह हत्याकांड में उसके बड़े भाई टुनटुन सिंह को पुलिस ने गिरफ्तार किया। पुलिस ने शुक्रवार को टुनटुन को कचहरी परिसर से पकड़ा।




उसे कोर्ट में पेश किया गया, यहां से उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया। पुलिस जब उसे जेल भेजने लगी तो बचाव में उसके वकील मो. निसारुद्दीन उर्फ छोटे नगर थाना पहुंचे। उन्होंने पुलिस को बताया कि टुनटुन को आरोप मुक्त करने के लिए उसके पिता ने कोर्ट में शपथपत्र दाखिल कर दिया है। लेकिन, नगर डीएसपी रामनरेश पासवान ने वकील के दलील को नहीं मानी और उसे जेल भेज दिया।


कांड के जांच अधिकारी नगर थाने के दारोगा ओमप्रकाश ने बताया कि जनवरी 2004 में पवन का अपने बड़े भाई टुनटुन से पारिवारिक मामले में विवाद हुआ था। घर में लाइसेंसी बंदूक थी। झगड़े के दौरान टुनटुन ने लाइसेंसी बंदूक निकाल ली। पवन ने बंदूक पकड़ ली। लेकिन, झड़प के दौरान टुनटुन ने गोली चला दी जो पवन हो लगी। गोली लगने के बाद परिवार के लोग पवन को अस्पताल ले गये जहां उसे मृत बता दिया गया।


मामले में पवन के पिता गोविंद प्रसाद सिंह ने नगर थाने में एफआईआर दर्ज कराई थी। इसमें उन्होंने बड़े पुत्र टुनटुन को हत्याकांड में नामजद आरोपित बनाया था। 18 साल से टुनटुन इस कांड में फरार चल रहा था। 2004 में ही उसकी गिरफ्तारी की कोशिश की, लेकिन फरार रहने पर केस पेंडिंग चलता रहा। हाल में समीक्षा के दौरान यह कांड सामने आया। इसमें आरोपित की तलाश होने लगी। कचहरी परिसर से पुलिस ने संदेह के आधार पर उसे पकड़कर थाने लाया। आपराधिक रिकॉर्ड खंगाला गया तो वह भाई का हत्यारोपी निकला। इसके बाद उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेजा गया।

INPUT:Hindustan

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *