Muzaffarpur में कपड़ा व्यवसाई के मकान में सिलेंडर विस्फोट से लगी भीषण आग, खाना बनाने के दौरान हुई घटना

मुजफ्फरपुर। सदर थाना के डुमरी गोबरसही मोहल्ला में गैस सिलेंडर में रिसाव व विस्फोट से कपड़ा व्यवसायी रामचंद्र राय के दो मंजिला मकान में भीषण आग लग गई । उस समय घर के अंदर आधा दर्जन पारिवारिक सदस्य मौजूद थे। इसमें एक बुजुर्ग महिला भी थी। आग की लपटों व धुआं के कारण सभी मकान के अंदर ही घिर गए थे। मकान का प्रवेश द्वार व दूसरा निकास द्वार भी आग की लपटों से घिरा हुआ था। जिससे निकलना मुश्किल था। इससे घर में चीख-पुकार मच गई । सभी बचाओ-बचाओ चिल्लाने लगे।




आसपास के लोगों ने बांस की सीढ़ी लगाकर उपरी मंजिल में जान बचाने के लिए चिल्ला रहे रामचंद्र राय के स्वजनों को सुरक्षित बाहर निकालना चाहा, लेकिन सीढ़ी छोटी पड़ गई । इसके बाद दूसरी मंजिल की रेलिंग में साड़ी बांध कर एक-एक कर सभी को सुरक्षित नीचे सड़क पर उतारा गया।


गृहस्वामी रामचंद्र राय ने बताया कि वह अपने कपड़े की दुकान पर था। घर में उसकी पत्नी राजकुमारी देवी किचन में खाना बना रही थी।इस दौरान वह पानी लाने नल पर गई थी। इसी बीच सिलेंडर में रिसाव होने लगा और उसमें आग लगी हुई थी। उसकी पत्नी ने शोर मचाने लगी। जब तक लोग जुटते , थब तक आग भीषण रूप धारण कर लिया था। सभी भाग कर उपरी मंजिल पर चले गए। इस बीच सिलेंडर तेज आवाज में विस्फोट हो गया। इससे आग और बढ़ फैल गया।


विस्फोट से कमरे की छत व दीवार का पलास्टर झड़ गया। खिड़की का शीशा टूट गया और दीवारों व छत में दरार पड़ गई । आग की लपटों की चपेट में पड़ोस के अंबिका राय के मकान के दूसरी मंजिल स्थित एक कमरा भी बुरी तरह जल गया। रामचंद्र राय ने बताया कि कम से कम पांच लाख की संपत्ति जल गई । उसने बताया कि उसके परिवार के सभी लोग सुरक्षित है। सूचना पर पहुंचे फायर ब्रिगेड की टीम ने काफी मशक्कत से आग पर काबू पाया। सदर थाना पुलिस भी घटनास्थल पर पहुंची और स्थिति नियंत्रित करने में सहयोग की। नगर डीएसपी रामनरेश पासवान घटनास्थल पर पहुंच कर स्थिति का जायजा लिया।

INPUT: JNN

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.