6 महीने से नर्क बनी हुई Muzaffarpur Smart City की ये मुख्य सड़क, 39 करोड़ रुपए हो रहे है खर्च

तकरीबन 6 माह में बैरिया गोलंबर से लेकर मेयर आवास तक महज आधा किलोमीटर नाला ही बन सका है। जबकि, 39 करोड़ रुपए की लागत से निर्माणाधीन इस सड़क-नाले काे एक साल में पूरा कर लेना है। प्रशासनिक उदासीनता व ठेकेदार की मनमानी की वजह से लक्ष्मी चौक स्थित मेयर आवास से चंद कदम की दूरी पर मेन रोड पर बिन बारिश भारी जलजमाव है जिसमें गिरकर शनिवार को कई लाेग चाेटिल भी हुए।




यह सड़क पूरी तरह जर्जर है। नाला निर्माण की वजह से दोनों तरफ पानी निकलने का रास्ता नहीं बचा है। एमआईटी स्पाइनल रोड के तहत बैरिया गोलंबर से लक्ष्मी चौक, महेश बाबू चौक से इमलीचट्टी होते हुए स्टेशन तक सड़क-नाला बनना है। अभी बैरिया से ब्रह्मपुरा तक ड्रेनेज बन रहा है।


काम की जाे रफ्तार है उसमें यह संभव नहीं लगता कि निर्धारित अवधि में यह बन जाए। 28 जनवरी 2021 को निर्माण एजेंसी ने इसे एक साल में बना देने का स्मार्ट सिटी से करार किया था। इस हिसाब से इसे 13 दिन बाद पूरा हो जाना चाहिए। जबकि, अभी 13% काम ही हुुआ है। मेयर ई. राकेश पिंटू स्मार्ट सिटी बोर्ड ऑफ डायरेक्टर के मेंबर भी हैं। लाेग उनसे यह जानना चाहते हैं कि उनके आवास के पास इस दुर्दशा को कब तक स्मार्ट सिटी के लोग भुगतते रहेंगे।

INPUT: Bhaskar

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *