Muzaffarpur जंक्शन पर अब तीसरी आंख से होगी निगरानी, 10 जगहों पर लगा CCTV कैमरा

अब मुजफ्फरपुर जंक्शन पर तीसरी आंख यानी CCTV से अपराधियों पर नजर रखी जायेगी। नशा खुरानी गिरोह और बाइक चोरों पर शिकंजा कसने को लेकर रेलवे ने स्टेशन के उत्तरी छोर स्थित गौतम बुद्ध, महावीर, शहीद खुदीराम बोस सहित चार गेट पर 10 CCTV लगाया गया है। इससे मुजफ्फर जंक्शन पर CCTV कैमरों की संख्या 52 से बढ़कर 62 हो गयी है। इसकी मॉनिटरिंग RPF के अधीन कंट्रोल रुम से की जाएगी।




बता दें कि, हाल के दिनों में नशा खुरानी गिरोह के बदमाश स्टेशन से निकलकर इमलीचट्टी बस स्टैंड या अन्य जगह जाने वाले यात्रियों को अपना निशाना बना रहें थे। इनपर नियंत्रण करने को लेकर सभी गेट पर हाई क्वालिटी कैमरा लगाया गया गया है। इसमे रात में भी स्पष्ट तस्वीर आएगी। RPF इंस्पेक्टर पीएस दूबे ने बताया कि आय दिन जंक्शन से निकलने वाले वाहनों पर यात्रियों को जबरन बैठाया जाने की शिकायत मिलती है। इसके बाद यात्री के साथ नशा खिलाकर लूटपाट की घटना बदमाश रेलवे परिसर के बाहर शिकार बनाते है।


हाल के दिनों में ऐसे दो मामले भी सामने आये है। जिसमेa रात के समय जंक्शन पर उतरने वाले यात्रिओं को निशाना बनाया गया था। RPF के पदाधिकारियों ने कहा कि कैमरा लगने पर नशाखुरानी और बाइक चोरी के मामले में लगाम लगेगा। आय दिन घटनाएं हो रही है। कैमरा लग जाने से गाड़ी का नंबर नोट हो सकेगा। इसके बाद आगे की कार्रवाई की जायेगी।

INPUT: Bhaskar

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *