Muzaffarpur Smart City के STP निर्माण में फिर फंसा पेंच, चयनित जमीन पर निजी दावेदारी के चलते होगी पैमाइश

मुजफ्फरपुर: स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत दाउदपुर कोठी के पास सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट (एसटीपी) के निर्माण के लिए चिह्नित जमीन पर लोगों की निजी दावेदारी के बाद नगर निगम जमीन का सरकारी अमीन से पैमाइश कराएगी।




इसके लिए नगर आयुक्त विवेक रंजन मैत्रेय ने एसडीओ पूर्वी को पत्र लिखा है। नगर आयुक्त ने उन दस लोगों के नामों की सूची भी एसडीओ को सौंपी है जिन्होंने जमीन पर अपना दावा किया है।


स्मार्ट सिटी के एडीबी एरिया में 278.39 करोड़ की लागत सीवरेज व स्ट्राम वाटर ड्रेनेज प्लान पर काम चल रहा है। दाउदपुर कोठी स्थित पीएचईडी एवं स्वास्थ्य विभाग की 3.11 एकड़ जमीन पर बनने वाला एसटीपी इसी प्लान का हिस्सा है। स्मार्ट सिटी कंपनी द्वारा चयनित एजेंसी ने काम शुरू कर दिया है।


एसटीपी निर्माण को जमीन की मापी के लिए जब नगर निगम के अमीन वहां पहुंचे और मापी का काम शुरू किया तो कई लोग जमीन का दस्तावेज लेकर वहां पहुंच गए और जमीन पर अपना दावा ठोक दिया। इसके कारण निगम के अमीन जमीन की मापी का नहीं कर सके थे। नगर आयुक्त ने जमीन की पैमाइश कराकर उसे अतिक्रमण मुक्ति कराने को कहा है ताकि काम को तेजी से पूरा किया जा सके।


इन लोगों ने किया है जमीन पर दावा
राजेंद्र राकेश रंजन, मो. इरशाद, मिश्री लाल साह, दीपमाला सिंह, दीपक सिंह, सुरेश सहनी, वीरेंद्र सहनी, रेणु देवी, योगेंद्र सहनी एवं रिक्की साह। सभी वार्ड 12 स्थित सिकंदरपुर निवासी हैं।


पुल निर्माण को लेकर सीएम को भेजा पत्र
बंदरा (मुजफ्फरपुर) : तिरहुत कृषि कालेज ढोली के सामने बूढ़ी गंडक नदी के रतवारा -ढोली घाट पर सड़क पुल निर्माण हेतु पुल निर्माण निगम के स्टीमेट क़ी प्रशासनिक स्वीकृति व निधि जारी करने के लिए गायघाट सामाजिक मंच के अध्यक्ष सुबोध कुमार सिंह ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पत्र लिखा है। मंच के प्रखंड संरक्षक डा. श्याम किशोर ने पुल निर्माण में अनावश्यक विलंब होने पर आंदोलन की चेतावनी दी है।

INPUT: JNN

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *