आज के भारत बंद पर खान सर की अपील, एक भी बच्चा इस प्रोटेस्ट में भाग नहीं लेगा, नहीं तो बुरा होगा

आरआरबी एनटीपीसी परीक्षा को लेकर छात्रों ने शुक्रवार को बिहार बंद का आह्वान किया है। इस बंद को महागठबंधन समेत तमाम राजनीतिक पार्टियों का भी समर्थन मिला है। बिहार और रेलवे पुलिस ने इससे निबटने की तैयारियां भी कर रखी हैं। इस बीच पटना के मशहूर टीचर और यूट्यूबर खान सर ने एक वीडियो जारी किया है। इस वीडियो में उन्होंने छात्रों से शुक्रवार को किसी प्रकार का प्रोटेस्ट या प्रदर्शन नहीं करने की अपील की है।

बिहार में चार दिन से हो रहे बवाल के पीछे पुलिस ने खान सर की भूमिका को भी भड़काने वाला माना था। खान सर समेत कई कोचिंग संचालकों के खिलाफ बुधवार की रात केस भी दर्ज किया गया है। गुरुवार को दिनभर खान सर का मोबाइल भी बंद रहा।

देर रात करीब सवा ग्यारह बजे खान सर ने अपने यूट्यूब चैनल पर छात्रों के लिए वीडियो संदेश डाला। खान सर ने वीडियो में बार-बार छात्रों से अपील की कि शुक्रवार को कोई छात्र प्रोटेस्ट न करे। खान सर ने कहा कि रेलवे को इंटेलिजेंस से रिपोर्ट मिली है कि गोरखपुर के कुछ छात्र गड़बड़ी कर सकते हैं। खान सर ने कहा कि गोरखपुर के छात्र हम लोगों से अलग नहीं हैं। ऐसे में सभी जिलों के छात्रों से अपील है कि कोई भी सड़क पर न उतरे और किसी प्रकार का प्रोटेस्ट न करे।

खान सर ने भाजपा सांसद और बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम सुशील मोदी के वीडियो का हवाला देते हुए कहा कि उन्होंने भी रेलमंत्री से बात की है। छात्रों की सभी मांगों पर सहमति बन गई है। कहा कि छात्रों की 20 गुना रिजल्ट देने और यूनीक नंबर वाली मांग लगभग मान ली गई है। यही नहीं, सीबीटी-2 को भी हटाने पर सहमति बन गई है।

खान सर ने कहा कि यह सहमति आरआरबी की तरफ से नहीं हुई है। यह सहमति प्रधानमंत्री की दखल के बाद रेलमंत्री की तरफ से हुई है। रेलमंत्री और प्रधानमंत्री की दखल के बाद काम आसानी से हो रहा है। ऐसे में प्रोटेस्ट करके इस काम को बिगाड़ना नहीं चाहिए।

खान सर ने कहा कि सहमति को भी चुनाव से जोड़ रहे हैं। ये गलत है। सहमति के पीछे पीएमओ की डेड लाइन है। इसका चुनाव से कोई लेना-देना नहीं है। अगर आप लोग प्रोटेस्ट करेंगे तो कुछ अराजकतत्व आकर बवाल करेंगे और आप लोग बदनाम होंगे। अधिकारियों से हमारी लगातार बात हो रही है। अगर आप हिंसा करेंगे या प्रदर्शन करेंगे तो हमारी बात कैसे होगी। ऐसे में किसी भी जिले का कोई भी छात्र प्रोटेस्ट नहीं करेगा।

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *