Muzaffarpur में भारी बारिश से फिर डूबा पूरा शहर, कई दुकानों व घरों में घुसा पानी

मुजफ्फरपुर। भारी बारिश तो हो ही रही। शहर के मोतीझील और आसपास के इलाकों में एक महीने पहले की तरह भारी जलजमाव कायम हो गया है। सुतापट्टी, गोला रोड ऊंचा होने के कारण उधर पानी नहीं लग रहा। लेकिन मोतीझील का जलजमाव व्यापारियों और व्यावसाइयों को काफी नुकसान पहुंचा रहा है। जिन लोगों ने अपने दुकानों को ऊंचा कर लिया उनके दुकानों में तो पानी नहीं घुसा।




लेकिन जिनके दुकान पांच फीट से नीचे हैं, वैसे दर्जनों दुकान पानी के चपेट में आ गए हैं। शनिवार को दर्जनों लोगों ने अपने दुकान नहीं खोले। सड़क पर तीन फीट पानी होने से कारण ग्राहक ऊंचे दुकान तक भी नहीं पहुंच सके। चार चक्के के गुजरने पर पानी के हिलकोरा से दुकानों में तेजी से पानी का घुसना- निकलना जारी है। इसके कारण कल्याणी और मोतीझील के अधिक दुकानें नहीं खुलीं।


पेड़ गिरने से 16 घंटे बंद रही बैरिया के आसपास मोहल्ले की बिजली
वहीं बैरिया गोलंबर के समीप पेड़ गिरने से 16 घंटे बंद रही बैरिया के आसपास मोहल्ले की बिजली। सुबह में पेड़ काट कर हटाया गया। दोपहर करीब तीन बजे लाइन चालू हुई। बता दें कि, बारिश के कारण शुक्रवार की रात को ही कोल्हुआ सहित अन्य इलाके की बिजली चली गई। रात को किसी तरह लोगों ने काट लिया। लेकिन सुबह से पानी के लिए लोगों को भारी परेशानी होने लगी। पेड़ काटकर लाइन फ्री किया गया तक जाकर बिजली चालू हुई। लेकिन इतनी देर तक लाइन बाधित रहने पर ट्रिपिंग की समस्या करीब दो घंटे तक चलती रही।


इधर बेला-मुशहरी फीडर तार टूटने से कई घंटे बिजली बाधित रही। इस्लामपुर में फेज उड़ने से पूरी दिन बिजली बाधित रही। अधिकारियों के संज्ञान नहीं लेने से इलाके में लोगों को बिजली बिना काफी परेशानी हुई। मिस्कॉट एरिया में शनिवार को भी कई बार ट्रिपिंग से लोगों को कामकाज पर असर पड़ा।

INPUT: JNN

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.