मुजफ्फरपुर में अब 68 एकड़ नही 168 एकड़ में बनेगा मेगा फूड पार्क, उद्योग मंत्री ने की घोषणा

मुजफ्फरपुर : मोतीपुर में बनने वाले मेगा फूड पार्क का दायरा अब 68 एकड़ से बढ़ाकर 168 एकड़ तक कर दिया गया है। शनिवार को जिले के यात्रा पर आए उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन ने कहा कि मोतीपुर में मेगा फूड पार्क व नए औद्योगिक परिसर के विकास के लिए कंसलटेंट एजेंसी अपना काम कर रही है। वहां पर चहारदीवारी, सड़क, बिजली-पानी की सुविधा का विस्तार होने के बाद यूनिट लगाने का काम होने लगेगा।




इस साल मुजफ्फरपुर के साथ पूर्णिया, भागलपुर में खादी माल का निर्माण शुरू हो जाएगा। इसके लिए नक्शा पास कर दिया गया है। दरभंगा में खादी हाट बनाने का काम होगा। मुजफ्फरपुर सर्वोदय ग्राम खादी भंडार परिसर में कामन सुविधा केंद्र बनाया जाएगा। इससे यहां के बने खादी वस्त्र को धुलाई व रंगाई के लिए बाहर नहीं भेजा जाएगा। इस परिसर में खादी व ग्रामोद्योग से जुडे़ प्रशिक्षण का काम शुरू किया गया है। आने वाले दिनों में इसका विस्तार होगा। मंत्री ने जलजमाव को विकास का सबसे बड़ा बाधक बताया। वह इसके लिए मंत्री रामसूरत राय, सांसद अजय निषाद के साथ मुख्यमंत्री और नगर विकास मंत्री से मिलकर अवगत कराएंगे।


छोटे उद्यमियों को मिल रही प्राथमिकता
उद्योग मंत्री ने एक प्रश्न के उत्तर में कहा कि मोतीपुर में विकसित हो रहे औद्योगिक परिसर में छोटे-छोटे उद्यमियों के लिए दस प्रतिशत जगह आरक्षित होगी। अगर कोई समस्या हो तो उद्यमी आकर संपर्क करें। बेला औद्योगिक परिसर में जलजमाव के कारण हो रही परेशानी को दूर करने की पहल चल रही है। अब उद्यमियों की परेशानी दूर की जाएगी।

INPUT: JNN

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.