त्योहारों में ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर 8 जगहों पर होगा वनवे, जाम से निपटने के लिए ट्रैफिक थानेदार ने जवानों को दिए ‘टिप्स’

मुजफ्फरपुर: शहर की ट्रैफिक व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए रविवार को यातायात थाने में सभी जवानों को कई बिंदुओं पर निर्देश दिया गया। साथ ही दशहरा को लेकर बेहतर ट्रैफिक व्यवस्था के इंतजाम करने को लेकर भी रणनीति तैयार की गई। इन सभी बिंदुओं पर प्रस्ताव तैयार कर वरीय अधिकारियों को भेजा जाएगा।




इसके बाद डीएम व एसएसपी के संयुक्त आदेश के बाद कई रूटों में वनवे सिस्टम लागू किया जाएगा, ताकि दशहरा से लेकर दीपावली व छठ पर्व तक लोगों को जाम का सामना नहीं करना पड़े। इधर, यातायात थानाध्यक्ष सुनील कुमार ने सोमवार से पोस्टों पर होने वाले जवानों की परेड कराई। कहा कि व्यस्ततम चौराहों वाले पोस्टों पर चार व अन्य पोस्टों पर दो जवान तैनात रहेंगे। साथ ही शहर में जाम नहीं लगे। इसके लिए सभी को पूरी सक्रियता से डयूटी का निर्देश दिया।


थानाध्यक्ष ने सभी जवानों को कहा कि चौराहों पर किसी भी हाल में आटो का ठहराव नहीं करने दें। इसके कारण भी जाम की समस्या उत्पन्न होती है। इसके लिए चौराहे से आगे जाकर आटो रोके। अवैध पाìकग पर भी सख्ती से रोक लगाई जाएगी। बताया जा रहा कि पर्व को देखते हुए शहर के आठ रूटों पर वनवे लगाने की कवायद की जा रही है। साथ ही दशहरा में पंडाल बनाए जाने के कारण बड़े वाहनों के शहर में प्रवेश पर भी रोक लगाने की तैयारी चल रही है। इसके अलावा निजी स्कूल संचालकों को छोटी गाड़ियों के परिचालन का अनुरोध किया जाएगा।

इन जगहों पर होगा वनवे सिस्टम : बताया गया कि शहर के इन जगहों पर वनवे सिस्टम लागू किया जाएगा। इसके तहत छोटी कल्याणी से कल्याणी, बस स्टैंड से डीएम आवास मोड़, महेश बाबू चौक से इमलीचटी,

कल्याणी से हरिसभा, कल्याणी से जवाहरलाल रोड, माड़ीपुर ओवरब्रिज चौक से सरकारी बस स्टैंड, जूरन छपरा से महेश बाबू चौक, पंकज मार्केट से जीडी मदर स्कूल की ओर समेत अन्य जगहों पर वनवे सिस्टम लागू करने की कवायद की जाएगी।

INPUT: JNN

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.