दुनियाभर में डाउन हुआ वाट्सऐप, फेसबुक और इंस्टाग्राम, यूजर्स हुए परेशान

FB, WhatsApp, Instagram Down: सोशल मीडिया प्लटेफॉर्म व्हाट्सएप, फेसबुक और इंस्टाग्राम डाउन हो गया है. पिछले काफी समय से लोग व्हाट्सएप पर मैसेज नहीं भेज पा रहे हैं. इसकी वजह से दुनियाभर में यूजर्स को इसके इस्तेमाल में दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है. इसकी लगातार लोग ट्विटर के जरिए शिकायत कर रहे हैं.




गौरतलब है कि दुनिया भर में काफी संख्या में लोग सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप, फेसबुक और इंस्टाग्राम का इस्तेमाल करते हैं. इधर, फेसबुक वेबसाइट पर एक संदेश लिखा हुआ आ रहा है- “सॉरी, कुछ गड़बड़ है, हम इस पर काम कर रहे हैं और हम जल्द से जल्द इसे दुरुस्त कर लेंगे.”


व्हाट्सएप ने कहा- हमें पता है कुछ लोगों को आ रही कठिनाई

इधर, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के डाउन होने पर व्हाट्सएप ने ट्विटर के जरिए कहा- हमें पता है कि व्हाट्एसप र यूजर्स को इसके इस्तेमाल करने में कठिनाई का सामना करना पड़ा है. हम इसके ठीक करने के लिए काम कर रहे हैं और जल्द से जल्द हम इसको लेकर अपडेट करेंगे.


यूजर्स ने ट्विटर पर पोस्ट करते हुए लिख रहे हैं कि पॉपुलर सोशल नेटवर्किंग और कम्युनिकेशन प्लेटफॉर्म्स पर वे भारतीय समय के अनुसार रात 9 बजे से इसका इस्तेमाल नहीं कर पा रहे हैं. वेबसाइट downdetector.in जहां पर वेब सर्विसेज को ट्रैक किया जाता है, काफी संख्या में यूजर्स की तरफ से उसे शिकायत की गई है.




गौरतलब है कि इन तीनों ही प्लेटफॉर्म्स का स्वामित्व फेसबुक के पास है और फौरन मैसेज भेजने या फिर फोटो शेयर करने और सोशल नेटवर्किंग के मामले में इनका भारतीय मार्केट में पूरी तरह से वर्चस्व है. भारत में फेसबुक के 41 करोड़ यूजर्स हैं जबकि व्हाट्सएप का इस्तेमाल 53 करोड़ से ज्यादा लोग करते हैं. तो वहीं, भारत में इंस्टाग्राम का इस्तेमाल करीब 21 करोड़ से ज्यादा लोग करते हैं.


यह खबर अभी-अभी ब्रेक हुई है. इस खबर को हम अपडेट कर रहे हैं. हमारी कोशिश है कि आपके पास सबसे पहले जानकारी पहुंचे. इसलिए आपसे अनुरोध है कि सभी बड़े अपडेट्स जानने के लिए इस पेज को रीफ्रेश कर लें.

INPUT: ABP News

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.