Muzaffarpur में चलती ट्रेन से कोयला चोरी का वीडियो Viral, RPF ने रेड में 2 क्विंटल कोयला किया बरामद, 1 युवक गिरफ्तार

मुजफ्फरपुर में मालगाड़ी से कोयला चोरी के वायरल वीडियो मामले में RPF ने FIR दर्ज कर ली है। सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद पूर्व मध्य रेल के अधिकारियों में हड़कंप मच गया। अधिकारियों ने त्वरित कार्रवाई कर छापेमारी की। इस दौरान 2 क्विंटल से अधिक कोयले की बरामदगी की गई है। साथ ही ब्रह्मपुरा थाना क्षेत्र के गफूर बस्ती से 18 साल के मो. राजा को कोयला चोरी के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।




बता दें कि कांटी थर्मल पावर प्लांट में बिजली उत्पादन के लिए मालगाड़ी से सीधा कोयला पहुंचाया जाता है। RPF और रेल अधिकारी स्कॉर्ट कर कोयले को पहुंचाते भी हैं। लेकिन कुछ दिनों पहले मालगड़ी के ऊपर दो युवक चढ़ गए। कोयले के छोटे-छोटे टुकड़ों को रेल लाइन किनारे फेंक दिया। किसी ने इसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डाल दिया। रेल अधिकारियों का कहना है कि मुजफ्फरपुर से ट्रेन खुलने पर रफ्तार धीमी रहती है। इसके कारण बीच में बदमाश दौड़कर चढ़ जाते हैं।


वीडियो में क्या है?
चलती मालगाड़ी से कोयला चोरी का एक वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। उक्त वीडियो मुजफ्फरपुर के ब्रह्मपुरा स्थित आउटर सिग्नल के पास का है। वहां चलती ट्रेन से कोयला फेंका जा रहा है। यह कोयला लदी ट्रेन मुजफ्फरपुर से कांटी की ओर जा रही है। वीडियो को सैकड़ों लोगों ने देखा है। इसके साथ ही अलग अलग प्रतिक्रिया दे रहे हैं।


वायरल वीडियो 23 सेकंड का है। उक्त घटना को एक युवक ने अपनी छत से तैयार किया है। इसमें ब्रह्मपुरा स्थित रेलवे कॉलोनी भी नजर आ रही है। वीडियो में कुछ युवक मालगाड़ी के ऊपर चढ़े हैं। वह कोयला का ढेला नीचे फेंक रहे हैं। पटरी के दोनों ओर महिलाएं कोयला को उठाकर अपनी ओर रखती हैं।

INPUT: Bhaskar

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *