जेल भेजा गया Army का शराबी जवान, अवध असम एक्सप्रेस में नशे की हालत में महिला पुलिस से राइफल छीनने का कर रहा था प्रयास

डिब्रूगढ़ से लालगढ़ जाने वाली अवध-असम एक्सप्रेस के AC बोगी में जीआरपी की महिला जवान से चलती ट्रेन में रायफल छिनने के प्रयास मामले में रेल पुलिस ने आरोपी युवक को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। आरोपी युवक सेना का जवान है। वह जम्मू कश्मीर के कठुआ के लक्षीपुरा रहने वाला महेश्वर सिंह है। वर्तमान में वह मणिपुर में असम रायफल्स में कार्यरत है।




रेल थानेदार दिनेश कुमार साहू ने बताया कि पूछताछ के बाद शुक्रवार को जीआरपी ने उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है। उसके खिलाफ रेल पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है। एफआईआर पुलिस के बयान पर दर्ज की गई है।


इसमें बताया गया है कि गुरुवार शाम रेल पुलिस अवध-असम एक्सप्रेस में स्कोर्ट कर रही थी। इसी दौरान टीम AC बोगी के B1 में पहुंची। जहां एक युवक स्कॉर्ट से उलझ पड़ा। महिला जवान के इंसास रायफल का उक्त युवक ने मैगज़ीन खोल दिया, जो नीचे गिर गया। इसके बाद स्कॉर्ट की टीम ने किसी तरह उसे शांत कराया। उसके मुंह से शराब की दुर्गंध आ रही थी। जिसके बाद उसे गिरफ्तार किया गया। उसके पास से शराब की दो बोतल भी बरामद की गई।


ट्रेन के हाजीपुर पहुंचने के बाद उसे पवन एक्सप्रेस से रेल थाना मुजफ्फरपुर लाया गया। जिसके बाद उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई। पूछताछ के बाद उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।


बता दें कि जवान छुट्टी पर अपने घर लौट रहा था। इस दौरान शराब पी थी। नशे में होने की आशंका पर महिला जवान ने तुर्की स्टेशन के समीप महेश्वर से पूछताछ की। इस दौरान वह महिला जवान से उलझ गया। बकझक के बाद उसने रायफल छीनने की कोशिश की।

INPUT: Bhaskar

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *