Lalu को सजा मिलने पर हंसकर बोले CM नीतीश: ‘जिन्होंने केस किया था वहीं आज राजद में है’

लालू को सजा मिलने पर नीतीश कुमार ने हंसकर जवाब देते हुए कहा कि इसमें हम क्या बोले। केस हमने तो किया नहीं था। जिन्होंने चारा घोटाला मामले में केस दर्ज किया उनमे से कई आदमी आज राजद में हैं। पहले उन्होंने लालू से हम लोगों को अलग करवाया। फिर राजद में चले गए। जदयू में वापस लौटे और आज राजद में ही हैं। उन लोगों से इस मामले में बयान लेना चाहिए। याद दिलाते चले कि चारा घोटाला केस में कई लोगों ने केस दर्ज करवाया था। भाजपा नेता सुशील कुमार मोदी और राजद नेता शिवानंद तिवारी उनमें से प्रमुख नाम हैं।

लालू पर सबसे बड़ा फैसला, पांच साल की सजा और 60 लाख रुपए का लगाया जूर्माना

चारा घोटाला के डोरंडा ट्रेजरी मामले में आखिरकार लालू यादव को सजा सुना दी गई है। कोर्ट ने लालू को इस मामले में पांच साल की सजा और 60 लाख रुपए का आ​र्थिक दंड लगाया है। जानकारों की माने तो लालू को कम से कम ढाई साल सजा काटने के बाद ही उन्हें बेल मिल पाएगा। लालू के वकील ने बताया कि जज के सामने उनकी तबियत का भी हवाला दिया गया था, लेकिन जज ने इस पर कोई ध्यान नहीं दिया।

इधर, सजा के ऐलान के पहले लालू की तबीयत और बिगड़ गई। उनका ब्लड प्रेशर और शुगर लेवल बढ़ गया। सुबह लालू यादव का ब्लड शुगर 160 पहुंच गया जो सामान्य स्थिति में खाली पेट में 110 होना चाहिए। दूसरी ओर उनका ब्लड प्रेशर 150/ 70 पहुंच गया है। डॉक्टर ने बताया की सजा की सुनवाई होने से पहले लालू यादव रात से ही काफी तनाव में थे। इस कारण उनका बीपी और ब्लड शुगर अनियंत्रित हुआ। इलाज कर रहे डॉक्टर विद्यापति ने बताया कि सुबह लालू से जब मुलाकात हुई तो वह काफी तनाव में दिखे और तबीयत के बारे में पूछा गया तो काफी मायूस होकर उन्होंने जवाब दिया।

लालू यादव सुबह से ही अपने कमरे से बाहर नहीं निकले
लालू आज सुबह टहलने के लिए अपने रूम से बाहर भी नहीं निकले। एक दिन पहले लालू यादव के ब्लड शुगर का लेवल सुबह खाली पेट में 140/80 के आस पास था। जबकि इंसुलिन की डोज बढ़ाए जाने के बाद भी सोमवार को उनका ब्लड शुगर बढ़ गया। डॉक्टर ने बताया कि पहले से ही वह किडनी के क्रॉनिकल डिजीज से ग्रसित है और ब्लड शुगर और बीपी की समस्या पहले से उन्हें हैं और इस तनाव के बाद सभी चीजें अनियंत्रित हो गई है, हालांकि डॉक्टर ने दवा दी है।

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *