बड़ी खबर: मतदान केंद्र पर भिड़े 2 प्रत्याशियों के समर्थक, झड़प में फटा 2 लोगों का सर

बिहार पंचायत चुनाव के तीसरे चरण की वोटिंग शुक्रवार सुबह से चल रही है। भोजपुर के जंगल महाल पंचायत के बूथ नंबर 112 पर दो प्रत्याशियों के समर्थकों के बीच झड़प हो गई है। विवाद के बाद हुई मारपीट में 2 लोगों का सिर फटा गया है। बड़ी संख्या में सुरक्षाकर्मी मौके पर पहुंच गए हैं। इधर, दरभंगा में चुनाव के दौरान गश्ती पर निकले SSP के काफिले पर पथराव हो गया है। एक गाड़ी का शीशा फूट गया है। मतदान केंद्र पर से भीड़ हटाए जाने के बाद आक्रोशित हो गए थे ग्रामीण।




गोपालगंज के भोरे इलाके की हुस्सेपुर पंचायत में मतदान के दौरान बवाल हो गया। यहां मतदान करने आए वोटरों ने BDO पर गाली-गलौज और धमकी देने का आरोप लगाया। इसके बाद नाराज लोगों ने बूथ से BDO को खदेड़ दिया। वहीं, बेतिया के सेमरी पंचायात के बूथ संख्या 305 पर बवाल हुआ है। लोगों ने सेक्टर मजिस्ट्रेट की गाड़ी का शीशा फोड़ दिया। धीमी मतदान को लेकर बूथ पर ग्रामीण भड़क गए थे। बड़ी संख्या में पुलिस टीम मतदान केंद्र पर पहुंच गई है।


वहीं, नवादा जिले के नक्सल प्रभावित रजौली इलाके में मतदाता नाव से मतदान केंद्र पर पहुंचे हैं। यहां मतदान केंद्र और गांव के बीच में फुलवरिया डैम है। डैम को पार करने के लिए मतदाताओं ने नाव का सहारा लिया। उधर, नवादा के ही रजौली में सिरोडाबर पंचायत की बूथ संख्या-162 पर वोट देने के लिए वोटर नहीं पहुंच रहे हैं। ग्रामीणों का कहना है कि दो मुखिया प्रत्याशी के समर्थकों ने वोटिंग से पहले मारपीट की है। इसके विरोध में मतदान बहिष्कार कर दिया है।


35 जिलों के 50 प्रखंडों में चुनाव
सुबह साढ़े 6 बजे से ही महिला और पुरूष मतदान केंद्र पर पहुंचने लगे। मतदान केंद्र पर सुरक्षा के चाक-चौबंद इंतजाम किए गए हैं। कैमूर के चैनपुर प्रखंड के जगरिया पंचायत में बूथ पर बायोमैट्रिक सिस्टम में गड़बड़ी आ गई थी। इस कारण मतदान काफी देर तक शुरू नहीं हो पाया था। जगदीशपुर प्रखंड में कौंरा पंचायत में बूथ संख्या 9,10 का EVM फिर से ठीक कर दिया गया है। इस चरण में 35 जिलों के 50 प्रखंडो में चुनाव होना है। सुबह 7 बजे से शुरू हुआ मतदान शाम 5 तक चलेगा। तीसरे चरण के कुल 23 हजार 128 पदों के लिए 81 हजार 616 उम्मीदवार मैदान में हैं।

INPUT: Bhaskar

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.