Muzaffarpur के रामगढ़ चौक पर Mumbai के लालबाग में गणपति मंदिर के तर्ज पर बन रहा भव्य पंडाल

मुजफ्फरपुर: शारदीय नवरात्रि को लेकर शहर से गांव तक चौक चौराहों पर पंडाल निर्माण का कार्य जोरों से चल रहा है। कारीगर दिन-रात लगकर पंडाल निर्माण कार्य को पूरा करने में जुटे हैं। सिकंदरपुर के रामगढ़ चौक पर मुंबई के लालबाग में स्थापित गणपति मंदिर की तर्ज पर पंडाल का निर्माण किया जा रहा है।




मां दुर्गा की भव्य प्रतिमा भी पंडाल के अनुरूप ही तैयार हो रही है। सिकंदरपुर चौक पर श्री श्री 108 बाबा अजगैबीनाथ दुर्गा पूजा समिति के 52 वर्षों से पूजा हो रही है। बताया गया कि पूजा समिति की ओर से इसबार श्रद्धालुओं को मास्क और सैनिटाइजर निशुल्क उपलब्ध कराई जाएगी।


पूजा समिति में ये हैं मुख्य लोग: अध्यक्ष- सोनू कुमार, सचिव – हर्ष अग्रवाल, उपाध्यक्ष – बाबी राज, कोषाध्यक्ष – रवि महतो, मुख्य पुजारी- संजय मिश्रा, विजय कुमार, अमरदीप गुप्ता, देव कुमार, आशीष शर्मा, संजय कुमार, दिनेश कुमार, मिटू कुमार, गुड्डू कुमार।


कल्याणी चौक पर पंचमी तक तैयार हो जाएगा पंडाल निर्माण
शहर के कल्याणी चौक पर इसबार केदारनाथ के मंदिर के स्वरूप में भव्य पंडाल का निर्माण किया जा रहा है। कारीगर दिन-रात एक कर पंडाल को अंतिम रूप देने में जुटे हैं। कल्याणी परिषद दुर्गापूजा समिति के अध्यक्ष गौतम शाही ने बताया कि पंचमी तक पंडाल बनकर तैयार हो जाएगा। इसबार पंडाल में प्रवेश करने से पूर्व श्रद्धालुओं को दोनों टीकाकरण का प्रमाणपत्र दिखाना होगा। कोरोना संक्रमण से बचाव को देखते हुए यह निर्णय किया गया है। वहीं माता रानी के दर्शन को पहुंचने वाले श्रद्धालुओं को प्रसाद के साथ मास्क भी दिया जाएगा। अत्याधिक भीड़ न लगे इसके लिए पूजा समिति के कार्यकर्ता सक्रिय रहेंगे।

INPUT: JNN

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.