Muzaffarpur के यादवनगर द्वार पर बन रहा मंदिरनुमा भव्य पंडाल, Kolkata के कारीगर कर रहे प्रतिमा निर्माण

मुजफ्फरपुर: मां दुर्गा की पूजा को लेकर पंडाल निर्माण का कार्य जोरों पर है। शहर के विभिन्न चौक चौराहों पर भव्य पंडाल का निर्माण किया जा रहा है। यादवनगर गेट भगवानपुर चट्टी में भव्य मंदिरनुमा पंडाल का निर्माण हो रहा है। युवा जागृति संघ दुर्गापूजा समिति से जुड़े सदस्यों ने बताया कि प्रशासन की ओर से जारी दिशा निर्देश को देखते हुए 50 गुणे 50 के पंडाल का निर्माण कराया गया है। पंडाल को भव्य मंदिर का आकार दिया गया है। वहीं मां दुर्गा की प्रतिमा निर्माण के लिए कोलकाता से मूर्तिकार को बुलाया गया है।




25 वर्षों से हो रही मां की पूजा
पूजा समिति के अध्यक्ष राजू पासवान ने बताया कि यहां 1996 से मां दुर्गा की प्रतिमा स्थापित की जा रही है। पिछले वर्ष कोरोना संक्रमण के कारण प्रतिमा स्थापित नहीं हो सकी थी। इसबार धूमधाम से पूजा की जा रही है। प्रतिमा के सामने और मंडप में भव्य लाइटिग और सजावट की जाएगी। बताया कि इसबार पूजा में सात से आठ लाख रुपये खर्च किए जाएंगे।


देवी मंदिर में भव्य लाइटिग, भीड़ से निपटने के लिए बेरिकेडिग
रमना स्थित राज राजेश्वरी देवी मंदिर में दुर्गापूजा के दौरान अत्याधिक भीड़ उमड़ने की आशंका को देखते हुए तैयारियां जोरों पर है। मंदिर के मुख्य द्वार से ही बेरिकेडिग कर दी गई है। इस बेरिकेडिग से घूमकर भक्त मंदिर तक पहुंचेंगे। मुख्य पुजारी पं.अमित तिवारी ने बताया कि पूजा को देखते हुए मंदिर के बाहर दुकानें लगनी शुरू हो गई हैं। ऐसे में अत्याधिक भीड़ नहीं लगे और श्रद्धालु आसानी से मां दुर्गा का दर्शन कर सकें। इसको लेकर बेरिकेडिग की गई है। मां बग्लामुखी मंदिर, वैष्णो मंदिर कालाबाड़ी समेत अन्य मंदिरों में भी मां दुर्गा के दर्शन के लिए कोरोना से बचाव को लेकर जारी दिशानिर्देशों का सख्ती से पालन कराया जाएगा।

INPUT: JNN

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.