UP से Bihar आ रही Car से मिला डेढ़ करोड़ कैश, गिनने के लिए पुलिस को मंगवानी पड़ी 5 मशीनें, 3 युवक पकड़ाए

गोपालगंज में गाड़ियों की चेकिंग के दौरान एक कार से करीब डेढ़ करोड़ रुपए कैश बरामद किया गया है। ये पैसा यूपी के खलीलाबाद से छपरा के मशरक लाया जा रहा था। इसी बीच फुलवरिया थाने की पुलिस ने श्रीपुर के पास ये कार्रवाई की। कार सवार तीन लोगों को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है। हथुआ एसडीपीओ नरेश कुमार के नेतृत्व में कार से जब्त किए गए नोटों की गिनती की गई। नोटों को गिनने के लिए बैंक से 5 मशीनें मंगवाई गई थी। कार से मिले सभी नोट 500 और 2000 के हैं।




हथुआ एसडीपीओ नरेश कुमार ने बताया चेकिंग के दौरान यूपी की तरफ से आ रही कार को रोका गया। जांच में कार की डिक्की से भारी मात्रा में नोट मिले। जिसके बाद गाड़ी को जब्त कर थाने लाया गया और नोटों की गिनती फुलवरिया अंचलाधिकारी के मौजूदगी और बैंक के सीएसपी संचालक द्वारा की गई। उन्होंने बताया कि UP27AD-9090 मारुति गाड़ी से 1,48,99,500 के नोट पाए गए।


वहीं गाड़ी में सवार छपरा के मशरख गांव निवासी अनूप कुमार तिवारी, जलालपुर निवासी और ड्राइवर पृथ्वी साह, अंकित साव को हिरासत में लिया गया है। पूछताछ के बाद पुलिस ने बताया कि ये पैसा मशरख के अंकुर सोनी का है, जिसे वो यूपी के संत कबीरनगर (खलीलाबाद) से लेकर छपरा के मशरख की तरफ जा रहा था।

इधर, बरामद रुपए के संबंध में आयकर विभाग को आवश्यक कार्रवाई के लिए सूचना दे दी गई है। बरहाल कार से इतनी मात्रा में नोटों की गड्डी बरामद होने के बाद इलाके में कई तरह की चर्चाएं हो रही है। पुलिस यूपी में हो रहे विधानसभा चुनाव, हवाला कारोबार और साइबर अपराध से जोड़कर पूरे मामले की जांच कर रही है।

INPUT: BHASKAR

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *