मोदी सरकार के ‘ऑपरेशन गंगा’ के कारण बची जान, अब होने वाले बच्चे का नाम ‘गंगा’ रखेगा ये प्रेमी जोड़ा

रूस और यूक्रेन के बीच इस समय हालात सामान्य नहीं है. कई भारतीय लोग भी यूक्रेन में फंसे हुए हैं जिन्हें वापस देश लाने के लिए भारत सरकार ने ‘ऑपरेशन गंगा’ चलाया है. यूक्रेन के कीव में केरल का एक व्यक्ति अपनी गर्भवती पत्नी के साथ फंस गया था. ऑपरेशन गंगा के तहत भारतीय दूतावास के कर्मचारियों ने उसे सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया. जिसके बाद अब इस शख्स ने अपने बच्चों का नाम ऑपरेशन गंगा रखने का फैसला लिया है.




मूल रूप से केरल के रहने वाले अभिजीत कीव में एक रेस्टोरेंट चलाते थे. वह रूस-यूक्रेन युद्ध के बीच अपनी नौ महीने के गर्भवती पत्नी के साथ फंस गए थे. फिलहाल वह पोलैंड के रोजजोव में भारतीय दूतावास द्वारा स्थापित एक आश्रय कक्ष में सुरक्षित हैं. जानकारी के अनुसार, 26 मार्च को उनकी पत्नी की डिलीवरी है. अभिजीत ने कहा कि ‘ऑपरेशन गंगा’ की वजह से ही आज वे लोग सुरक्षित हैं. इसलिए वह अपने बच्चों को इसका नाम देंगे.


वापस भारत लौट रहे हैं अभिजीत
अभिजीत ने एएनआई को बताया कि वह भारत वापस लौट रहे हैं लेकिन उनकी पत्नी अभी पोलैंड के अस्पताल में भर्ती रहेंगी. अपनी खुशी का इजहार करते हुए अभिजीत ने कहा कि यूक्रेन से पोलैंड आने में मेरा एक भी रुपया नहीं लगा. सब भारत सरकार की मदद के कारण ही हुआ है.


1 मार्च को भारतीय वायु सेना को भी ऑपरेशन में लाया गया
भारतीय लोगों को यूक्रेन से सुरक्षित वापस लाने के लिए भारत सरकार द्वारा ऑपरेशन शुरू किया गया है. 1 मार्च को भारतीय वायु सेना को भी ऑपरेशन में लाया गया. भारतीय लोगों की सहायता के लिए ‘ऑपरेशन गंगा’ का एक ट्विटर हैंडल भी बनाया गया है.

INPUT: Aajtak

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *