Muzaffarpur में भीषण चोरी, ज्वैलरी दुकान व मोबाइल दुकान को बनाया निशाना, पुलिस के खिलाफ फूटा लोगों का गुस्सा

मुजफ्फरपुर में चोरों का उत्पात थमने का नाम नहीं ले रहा है। हर दिन कहीं न कहीं चोरी की घटना हो रही है। सोमवार देर रात भी चोरों ने सरैया थाना क्षेत्र के बसैठा चौक स्थित आभूषण और मोबाइल दुकान को निशान बनाया। दोनों दुकान से जेवरात और मोबाइल समेत दस लाख से अधिक की सम्पत्ति चोरी कर ली गयी।




घटना के समय स्थानीय लोगों ने चोरों को चोरी करते देख लिया। फौरन पुलिस को सूचना दी गयी। सरैया थाना की पुलिस मौके पर पहुंची। लेकिन, वाहन में ही बैठी रही। लोगों का कहना है चोर सिर पर गठरी में सामान रखकर भाग निकले। तब पुलिस अधिकारी वाहन से नीचे उतरे और पीछा किया। लेकिन, तब तक सभी चोर भाग निकले।


घटना से गुस्साए लोगों ने किया प्रदर्शन : पुलिस की शिथिलता और घटना से आक्रोशित होकर दुकानदारों ने विरोध प्रदर्शन किया। पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की। सूचना मिलने पर थानेदार रविन्द्र कुमार दलबल के साथ पहुंचे। आक्रोशितों को समझाकर शांत कराया। स्वान दस्ता को बुलाकर छानबीन करवाया जा रहा है। घटना में किसी स्थानीय शातिर की संलिप्तता सामने आ रही है। आभूषण दुकानदार सुजीत कुमार ने बताया कि सूचना मिलने पर वे लोग भी दुकान पर पहुंचे। देखा कि शटर का लॉक तोड़कर चोर भीतर घुसे थे। फिर तिजोरी तोड़कर जेवरात चोरी कर लिया।


एक दर्जन की संख्या में थे शातिर
चोरों ने आभूषण दुकान के ठीक सटे मोबाइल दुकान का भी ताला तोड़कर लाखों का मोबाइल और एक्सेसीरिज चोरी कर लिया। स्थानीय लोगों ने बताया कि एक दर्जन की संख्या में सभी शातिर चोरी करने पहुंचे थे। तभी आहत सुनकर स्थानीय कुछ दुकानदार और लोगों की नींद खुल गयी। चर्चा है कि चोरों के पास हथियार भी था। इसी कारण लोगों ने विरोध नहीं किया और पुलिस को सूचना दी। लेकिन, पुलिस के शिथिल रवैया के चलते चोर भाग निकले और वे मुंह देखते रह गए।

CCTV का हार्ड डिस्क ले गए
आभूषण दुकानदार ने बताया कि चोरों को पकड़े जाने का शक था। इसलिये घटना के बाद दुकान से CCTV का हार्ड डिस्क निकालकर ले गए। दुकान के बाहर और भीतर दो-दो कैमरा लगा हुआ है। लेकिन, हार्ड डिस्क नहीं रहने के कारण चोरों की करतूत नहीं कैद हो सकी। थानेदार ने बताया कि चोरों की तलाश में पुलिस छापेमारी कर रही है। स्वान दस्ता द्वारा किये गए जांच में कुछ अहम सुराग हाथ लगे हैं। इसी आधार पर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

INPUT: Bhaskar

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published.