इन पौधों को भूल से भी ना रखें घर में, दुर्भाग्य और पैसों की तंगी तबाह कर देगी जिंदगी

बबूल का पौधा
बबूल का पौधा घर या उसके आस-पास नहीं लगाना चाहिए. वास्तु के दृष्टोकोण से इसे अशुभ माना जाता है. माना जाता है कि जिस घर में यह पौधा लगा होता है, उस घर के सदस्यों की आपस में नहीं बनती है. वाद-विवाद होता रहता है.




कपास का पौधा
वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में भूलकर भी कपास या रेशमी कपास का पौधा नहीं लगाना चाहिए. ये पैधे घर में नकारात्मक ऊर्जा का संचार करते हैं. जिससे जीवन में दुर्भाग्य और गरीबी आती है.


मेहंदी का पौधा
वास्तु शास्त्र के मुताबिक घर में मेहंदी का पौधा नहीं लगाना चाहिए. मान्यता है कि इस पौधे में बरी आत्माओं का वास होता है. साथ ही ये पौधा जहां भी होता है उसके आस-पास नकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है. ऐसे में इस पौधे को कभी भी घर या उसके आसपास नहीं लगाना चाहिए.


इमली का पैधा
वास्तु के अनुसार घर में इमली का पैधा नहीं लगाना चाहिए. दरअसल इस पौधे में नकारात्मक ऊर्जा का वास होता है. इसके अलावा जिस जमीन पर इमली का पेड़ हो वहां घर बनाने से भी बचना चाहिए.


सूखे पौधे
वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में कभी भी सूखे हुए पौधों को नहीं रखना चाहिए. अगर घर में किसी गमले का पौधा सूख जाए तो उसे तुरंत हटा देना चाहिए, क्योंकि ऐसे पौधे नकारात्मक ऊर्जा का संचार करते हैं. जिसकी वजह से जीवन में दुख और परेशानियां आती रहती हैं.

INPUT: ZEE

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Muzaffarpur Wow इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *