Muzaffarpur Smart City के ट्रैफिक प्लान में होगा सुधार, शहर से बाहर निकलने वाले मार्ग में यातायात व्यवस्था होगी दुरुस्त, जानिए

मुजफ्फरपुर। शहर को जाम से निजात देने के लिए ट्रैफिक व्यवस्था में आने वाले दिनों में बदलाव किया जा सकता है। शहर से बाहर निकलने वाले मार्ग में यातायात को दुरुस्त करने पर ध्यान दिया जाएगा।




ऐसा इसलिए कि शहर से बाहर निकलने वाली सड़कों पर ही वाहनों का दबाव अधिक रहता है। यहां यातायात बेहतर होने से शहर में जाम पर नियंत्रण किया जा सकता है। प्रमंडलीय आयुक्त मिहिर कुमार सिंह ने पिछले दिनों इसके लिए डीएम प्रणव कुमार, नगर आयुक्त विवेक रंजन मैत्रेय समेत अन्य पदाधिकारियों के साथ जाम को लेकर विमर्श किया। इसके आधार पर रणनीति तैयार की जा रही है।


इस तरह कम होगा वाहनों का दबाव
शहर की दो सड़कों में से आमगोला से कच्ची पक्की तक करीब डेढ़ किमी सड़क की चौड़ाई बढ़ाई जाएगी। बरौनी और पटना से आने वाले वाहनों का यहां दबाव अधिक रहता है। इसके अलावा मिठनपुरा से अघोरिया बाजार रोड का एनएच-28 तक चौड़ीकरण किया जाएगा। चंदवारा पुल से आवागमन को एक माह में चालू कराने की बात कही गई है। यहां एप्रोच रोड का निर्माण शीघ्र पूरा करने को कहा गया है।


अखाड़ा घाट पुल से दादर पुल तक बांध का चौड़ीकरण
बूढ़ी गंडक पर बने अखाड़ाघाट व दादर घाट पुल के किनारे से यातायात को सुगम बनाया जाएगा। इसके लिए अखाड़ा घाट से दादर घाट तक बांध को चौड़ा किया जाएगा। इसके अलावा चंदवारा से अखाड़ाघाट पुल के दक्षिण होते हुए सिकंदरपुर मन से दादर पुल होते हुए पुलिस लाइन तक सड़क का चौड़ीकरण होगा।


पूर्व से प्रस्तावित ओवरब्रिज और अंडरपास
– रामदयालु चौक एवं एनएच-77 से एनएच-28 पर जाने के लिए पहुंच पथ पर ओवरब्रिज।
– गोबरसही चौक पर आरओबी (रेल ओवरब्रिज) का निर्माण।
– सतपुरा गुमटी पर आरओबी का निर्माण।
– रामदयालु से सकरी तक एनएच-77 का दो लेन निर्माण पूरा हो गया है। शेष दो लेन का निर्माण शीघ्र पूरा करने के साथ रामदयालु के पास एनएच-77 में एनएच-28 के नीचे अंडरपास का निर्माण।

INPUT: JNN

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *