बहन की देखभाल करने गयी साली को जीजा ने किया प्रेग्नेंट, अब घर जाने से कर रही इनकार

जीजा-साली के रिश्ते को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है। जिससे घरवाले काफी परेशान हैं। दिव्यांग बहन की देखभाल के लिए साली जीजा के घर आई थी लेकिन कुछ महीने बाद वह प्रेग्नेंट हो गयी। युवती के परिजनों को जब इस बात का पता चला तो वे शिकायत दर्ज कराने थाने पहुंच गये। पुलिस ने जब युवती से घर जाने की बात कही तब वह इनकार करने लगी वही उसकी बड़ी बहन ने भी छोटी बहन को साथ रखने की बात कही। दोनों की बातें सुनकर पुलिस भी हैरान रह गयी।




हमारे समाज में जीजा-साली का रिश्ता अत्यन्त नाजुक माना गया है। इस रिश्ते में छेड़छाड़ को सामाजिक मान्यता मिली हुई है लेकिन कभी-कभी पति और बहन के बीच यह रिश्ता अपनी मर्यादाओं को भूलने लगता है। ऐसे में यदि को बड़ी दिक्कत आती है तो इसे पत्नी को ही जूझना पड़ता है क्योंकि एक तरफ उसका पति होता है जिसके साथ वह रहती है और दूसरी तरफ उसकी सगी बहन जिसके साथ वह बचपन गुजार चुकी होती है उससे रिश्ता बिगाड़ा नहीं जा सकती।


उन दोनों की सीमाएं लांघने की गलती को भला वह कैसे बर्दाश्त कर सकती है। दोनों तरफ भी ठेस उसी को पहुंचती है। प्रयागराज के फूलपुर थाना क्षेत्र में जीजा-साली के रिश्ते को शर्मसार करने का मामला प्रकाश में आया है। दिव्यांग बहन की देखभाल करने के लिए जीजा के घर गई साली प्रेग्नेंट हो गयी।


जब युवती के परिजन उसे वापस घर ले जाने के लिए पहुंचे तब वह घर जाने से इनकार करने लगी। उसे जबरन घरवालों ने बाइक पर बिठाया लेकिन बह बाइक से ही कूद गयी और अपनी दीदी और जीजा के साथ ही रहने की जिद्द करने लगी। घर जाने से मना करने के बाद परिजन थाने पहुंच गये जहां उन्होंने अपनी शिकायत दर्ज करायी।


पुलिस ने जब थाने पर जीजा-साली को बुलाया तब वह सबसे सामने घर नहीं जाने की बात करने लगी। युवती की बड़ी बहन से जब पूछा गया कि अब वो क्या करेगी तब उसने बताया कि उसे छोटी बहन के साथ रहने में कोई आपत्ति नहीं है। हालांकि लड़की के मायके वालों को यह रिश्ता मंजूर नहीं है। वे अपनी छोटी बेटी को अपने साथ घर ले जाने की बात पर अड़े हैं। अब देखना यह होगा कि इस मामले में पुलिस क्या कार्रवाई करती है।

INPUT: Firstbihar

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *