हाय ये इश्क ! विदेशी लड़की के प्यार में 81 साल के बुजुर्ग ने लुटाये 12.74 लाख रुपये, पोते ने दर्ज कराया केस

एक विदेशी लड़की के प्यार में 81 साल के बुजुर्ग ने लाखों रुपये गंवा दिए। दोनों के बीच दोस्ती सोशल मीडिया की माध्यम से हुई थी। पीड़ित बुजुर्ग के पोते ने थाने में मामला दर्ज कराया है और आरोपी लड़की को गिरफ्तार करने की मांग की है।




मामला हरियाणा के फरीदाबाद सेक्टर 16A का है जहां एक बुजुर्ग जो अपने परिवार के साथ रहते हैं। उन्हें विदेशी लड़की से दोस्ती करना महंगा पड़ गया। उनकी दोस्ती विदेशी लड़की से फेसबुक पर हुई थी। जिसके बाद विदेशी लड़की ने पार्सल भेजने के नाम पर उनसे 12.74 लाख रुपये ऐठ लिए। जिसके बाद उनके पोते ने साइबर थाना पुलिस को इस बात की शिकायत की और आरोपी लड़की को गिरफ्तार करने की मांग की।


अपनी शिकायत में पीड़ित बुजुर्ग के पोते ने बताया कि दादा की दोस्ती फेसबुक पर उस विदेशी लड़की के साथ हुई जो खुद को डॉक्टर बता रही थी। दोनों के बीच बातचीत और चैटिंग होने लगी। लड़की ने बताया कि वह नीदरलैंड में रहती है आज उसकी मां का बर्थडे है इस खुशी में वह पार्सल भेज रही है।


हालांकि बुजुर्ग ने पार्सल भेजने से मना भी किया लेकिन वह नहीं मानी और पार्सल डिस्पैच कर दिए जाने की बात कही। 27 जनवरी को लड़की ने मैसेज करके बताया कि पार्सल नीदरलैंड की एंबेंसी में पहुंच गया है। कस्टम क्लीरेंस के लिए 15 हजार पांच सौ रुपये ट्रांसफर करने की बात लड़की ने कही। जिसके बाद बुजुर्ग ने यह रकम लड़की के बताए गये अकाउंट में भेज दिया।


अगले दिन फिर से मैसेज कर 24 हजार और 18 हजार 725 रुपये करेंसी कन्वर्सन के नाम पर ट्रांसफर करा लिया। जिसके बाद उस लड़की का एक और मैसेज आता है जिसमें वह लिखती है कि उसने पार्सल में 50 हजार डॉलर भेजे हैं। जिसे वह दान करना चाहती है। लेकिन जब बुजुर्ग ने यह रकम लेने से इनकार कर दिया तब युवती ने कहा कि वह पार्सल को वापस मंगवा रही है।


11 फरवरी को युवती ने कहा कि वह ऑफिस के काम से इंडिया आई हुई है। उसका एटीएम कार्ड यहां नहीं काम कर रहा है और उसके पास कैश भी नहीं हैं जिसके कारण उसे काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इतना सुनते ही बुजुर्ग ने युवती के पास कुछ रकम भेज दिए। इसके बाद युवती कई तरह के बहाने बनाकर बुजुर्ग से पैसे ऐंठती रही और उसे अपने अकाउंट में ट्रांसफर कराती रही।


युवती की इन हरकतों पर उन्हें शक हो गया। लेकिन बुजुर्ग के पोते को 7 मार्च को युवती की सच्चाई का पता चला। जिसके बाद उसने अपने दादा को एक पैसा भी ट्रांसफर नहीं करने की बात कही। जब तक पोते को सच्चाई का पता चला तब तक युवती ने बुजुर्ग से 12 लाख 74 हजार 475 रुपये ठग लिए थे।


ये सारे पैसे दादा के सेविंग के पैसे थे जिसे युवती ने अपने अकाउंट में ट्रांसफर कर लिया। अपने साथ हुए धोखाधड़ी से बुजुर्ग काफी आहत हैं और पुलिस ने मदद की गुहार लगा रहे हैं। वही पीड़ित बुजुर्ग के पोते ने धोखाधड़ी का मामला थाने में दर्ज कराया है। फिलहाल पुलिस इस पूरे मामले की छानबीन में जुटी है।

INPUT: Firstbihar

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *