मुजफ्फरपुर में रफ्तार का कहर, अनियंत्रित तेज रफ्तार सूमो होटल में घुसी, 2 की मौत व कई घायल

मुजफ्फरपुर-मोतिहारी एनएच-27 फोरलेन पर मंगलवार शाम पखनाहा चौक पर अनियंत्रित प्रशासन लिखी सूमो गाड़ी ने एक दर्जन लोगों को रौंद दिया। हादसे में एक महिला समेत तीन लोगों की मौत हो गई।




जबकि आधा दर्जन से अधिक लोग घायल हैं जिनका अलग-अलग अस्पतालों में इलाज चल रहा है। एसकेएमसीएच में भर्ती घायलों में कई की हालत चिंताजनक बताई जा रही है। हादसे में मीनापुर की महिला व मोतीपुर के युवक की मौत की पुष्टि हुई है।


हादसे के बाद आक्रोशित लोगों ने एनएच को जाम कर दिया है। इससे एनएच पर कई किलोमीटर लंबी लाइन लग गई है। स्थानीय लोगों ने बताया कि शाम करीब साढ़े छह बजे पखनाहा चौक पर तेज रफ्तार सूमो ने बाइक सवार को टक्कर मार दी। इसके बाद संतुलन बिगड़ने से सूमो एक साइकिल सवार को रौंदते हुए सर्विस लेन में कई लोगों को कुचलने के बाद चाय-नाश्ते की दुकान को तोड़ती हुई बेसमेंट में बनी एक दुकान से टकराकर रुक गई। हादसे के बाद घटनास्थल पर हाहाकार मच गया।


चंद मिनट में चौक के लोग वहां जुट गए। घटना की सूचना मिलने पर आनन फानन में पानापुर ओपी पुलिस वहां पहुंची। इसके बाद घायलों को इलाज के लिए कांटी पीएचसी ले गई। वहां से सभी घायलों को एसकेएमसीएच रेफर कर दिया गया। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि दो लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो चुकी थी जबकि तीन लोग नाजुक हालत में थे। वहीं दुर्घटनाग्रस्त सूमो पटना नंबर की है। उसपर प्रशासन लिखा हुआ है। उसमें सवार लोगों का पता नहीं चल रहा है।


हादसे में मीनापुर के पखनाहा निवासी निको देवी (50) व मोतीपुर के सेंदुआरी गजसिंह गांव के रीतू राम (40) की मौत हो गई। वहीं हादसे में घायल मीनापुर थाने के अकुराहां निवासी नागेंद्र पंडित, मीनापुर के ही पिपरा निवासी मो. निसार का एसकेएमसीएच में इलाज चल रहा है। अन्य घायलों को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।


डीएसपी (प्रभारी) मनोज पांडेय ने बताया है कि पखनाहा में हाईवे पर दुर्घटना हुई है। गाड़ी जब्त कर ली गई है। दो लोगों की मौत हुई है। घायलों की जानकारी जुटायी जा रही है। सूमो पर सवार लोगों की तलाश भी की जा रही है। गाड़ी पर प्रशासन लिखा हुआ है। उसकी जांच की जा रही है।

INPUT: Hindustan

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *