Patna में राजभवन मार्च के दौरान भारी बवाल, पुलिस ने ग्राम रक्षा दल पर किया लाठीचार्ज

खबर राजधानी पटना से आ रही है, जहां राजभवन मार्च के दौरान ग्राम रक्षा दल के लोगों पर पुलिस ने जमकर लाठियां बरसाई हैं। सैकड़ों की संख्या ग्राम रक्षा दल सह पुलिस मित्रों ने राजभवन मार्च शुरू किया था। इसी दौरान प्रदर्शनकारी प्रतिबंधित क्षेत्र में घुसने की कोशिश करने लगे। पुलिस के रोके जाने के बावजूद प्रदर्शनकारी मानने को तैयार नहीं थे। जिसके बाद पुलिस ने बल प्रयोग करते हुए लाठीचार्ज कर दिया। जिसमें कई पुलिस मित्र घायल हो गए।




जानकारी के मुताबिक मानदेय और सेवा को स्थाई करने की मांग को लेकर बड़ी संख्या में ग्राम रक्षा दल और पुलिस मित्र कारगिल चौक से राजभवन की ओर निकले थे। इसी दौरान पुलिस ने आंदोलनकारियों को जेपी गोलंबर पर रोक दिया। पुलिस के रोके जाने के बावजूद प्रदर्शनकारी मानने को तैयार नहीं थे। जिसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज कर सभी को खदेड़ दिया। लाठीचार्ज में कई ग्राम रक्षा दल सह पुलिस मित्रों को गंभीर चोटें आई हैं।


राजभवन मार्च में सैकड़ों की संख्या में ग्राम रक्षा दल सह पुलिस मित्र शामिल हुए। सेवा को स्थाई करने की मांग को लेकर प्रदर्शनकारियों ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। प्रदर्शनकारियों का कहना था कि मंत्री सम्राट चौधरी ने उनकी नौकरी को स्थाई करने का आश्वासन दिया था। उन्होंने आश्वासन दिया था कि इस विधानसभा सत्र के दौरान ग्राम रक्षा दल सह पुलिस मित्रों का मामला विधानसभा में उठाएंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ।


बताते चलें कि अपनी मांगों को लेकर ग्राम रक्षा दल ने कई बार प्रदर्शन किया था। उस समय भी पुलिस ने बल का प्रयोग करते हुए उन्हें खदेड़ दिया था। ग्राम रक्षा दल सह पुलिस मित्रों ने पिछले दिनों मंत्री सम्राट चौधरी के आवास का घेराव भी किया था। लगातार आश्वासन मिलने के बावजूद आजतक उनकी मांगों को पूरा नहीं किया गया। ऐसे में ग्राम रक्षा दल सह पुलिस मित्रों ने राजभवन मार्च के जरिए अपनी आवाज को सरकार तक पहुंचाने की कोशिश की।

INPUT: Firstbihar

Share This Article.....

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *